Search
Close this search box.

KishanganjNews:बहादुरगंज प्रखंड क्षेत्र में कुल 59.01प्रतिशत हुआ मतदान

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

मतदान केंद्रों पर सुरक्षा का किया गया था पुख्ता इंतजाम

निशांत/निसार/किशनगंज /बहादुरगंज

बहादुरगंज प्रखंड क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल में मतदान सम्पन्न हुआ. जहां प्रखंड क्षेत्र के कुल 182 मतदान केंद्रों में 181953 मतदाताओं के द्वारा मतदान कर कुल 12 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गयी.जानकारी के अनुसार लोकसभा निर्वाचन दूसरे चरण में किशनगंज संसदीय क्षेत्र अंतर्गत बहादुरगंज प्रखंड अंतर्गत अधिकांश बूथों पर मतदान के शुरुवाती दो घंटों के दौरान अधिकांश बूथों पर मतदाताओं की लम्बी कतार देखी गयी. जैसे जैसे दिन चढ़ता गया वहीँ मतदान।

केंद्रों में मतदाताओं की कतार सीमित एवं छोटी हो गयी.दोपहर तीन बजे के बाद प्रखंड क्षेत्र में मतदान की गति दुबारा मतदाताओं के आने से तेज हो गयी.जहां मतदान के शुरुवाती दो घंटे में 14.05 प्रतिशत मतदान का आंकड़ा प्रखंड मुख्यालय परिसर में बने कंट्रोल रूम के द्वारा उपलब्ध कराया गया वहीँ 11:00 बजे तक मतदान का आंकड़ा 24.14 प्रतिशत, तीन बजे तक 47.32 प्रतिशत एवं 06:00 बजे तक 59.01प्रतिशत मतदान का आंकड़ा प्राप्त करवाया गया.


विदित हो की मतदान केंद्र संख्या 133 मध्य विद्यालय निशंद्रा उत्तर भाग में ईवीएम से जुड़े वीवीपेट में खराबी आने के कारण लगभग एक घंटे तक मतदान बाधित रहा.बाद में उक्त मतदान केंद्र से जुड़े वीवीपेट को बदलकर मतदान प्रारम्भ कराया गया.वहीँ दूसरी ओर समेश्वर पंचायत अंतर्गत बूथ नंबर 168 उत्क्रमित मध्य विद्यालय तकिया पश्चिम भाग में लगभग 106 मतदाताओं का नाम मतदाता सूचि में गलत तरिके से विलोपित सूचि में डाल देने के कारण लगभग 106 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने से वंचित रह गए. जहां मतदाताओं ने मतदान केंद्र पहुंचकर भारी नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित बूथ के बीएलओ पर सख्त से सख्त कार्यवाही करने की गुहार लगाई है.


ज्ञात हो कि सूरज कि तपिश एवं भीषण गर्मी के बावजूद मतदाता अपने अपने घरों से निकलकर मतदान में अपनी भागीदारी निभाई वहीँ शुक्रवार जुम्मे कि नमाज के बाद मतदाता मत डालने बूथ पर उत्साह के साथ पहुंचे. प्रखंड अंतर्गत सभी 182 बूथों पर मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया.जहां सभी बूथों पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था. प्रखंड अंतर्गत मतदान केंद्र संख्या 209 आदर्श मध्य विद्यालय बहादुरगंज में महिलाओ के लिए पिंक बूथ विभाग कि ओर से बनाकर सभी प्रकार कि सुविधाएं मुहैया कराई गयी थी. जहां पिंक बूथ से जुड़े पीठासीन अधिकारी अन्य मतदान अधिकारी एवं सुरक्षा कर्मी के तौर पर महिलाओ कि तैनाती की गयी थी.वहीँ मतदान केंद्रों में वृद्ध एवं दिव्यांग मतदाताओं को मतदान में सहायता हेतु स्काउट गाइड की टीम भी सक्रिय रहकर लोकतंत्र के महापर्व में पूर्ण सहयोग किये.

[the_ad id="71031"]

KishanganjNews:बहादुरगंज प्रखंड क्षेत्र में कुल 59.01प्रतिशत हुआ मतदान

error: Content is protected !!
× How can I help you?