Search
Close this search box.

उंगली पर लगी स्याही केवल निशान नहीं, आपके अधिकार का सम्मान है: निधि चौधरी

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

डेस्क:आने वाले छब्बीस अप्रैल के लोकसभा चुनाव को लेकर प्राथमिक विद्यालय सुहागी की तरफ से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। विद्यालय प्रबंधन द्वारा समय समय पर कभी अभिभावक गोष्ठी के द्वारा तो कभी मतदाता जागरूकता रैली निकाल कर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी के तहत उन्नीस अप्रैल को एक गोष्ठी का आयोजन विद्यालय के प्रांगण में किया गया। जिसमें विद्यालय की प्रधान शिक्षिका निधि चौधरी द्वारा यह बताया गया कि हमारा एक एक वोट कीमती है हमें पाँच वर्षों में केवल एक बार यह अवसर प्राप्त होता है इसलिए यह अवसर नहीं गंवाना चाहिए।

और बिना किसी जाति धर्म लिंग के भेदभाव के हमे अपना कीमती वोट बिल्कुल निर्भय हो कर देना है। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक बूथ पर मुकम्मल व्यवस्थाएं भी की गई है। पर्दानशी महिलाओं के लिए महिला कर्मी, दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैम्प व व्हीलचेयर की व्यवस्था। शुद्ध पेय जल इत्यादि की व्यवस्था।

तो सभी लोग बिना किसी लालच के बिना किसी भय के अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट करें। पहले मतदान फिर जलपान के नारे भी लगाए गए। विद्यालय प्रांगण में दर्जनों की संख्या में महिलाएं भी उपस्थित थी और महिलाओं ने भी शपथ लिया कि वो अपना वोट सबसे पहले देंगी। इस तरह के सामाजिक जागरूकता फैलाने के लिए पोषक क्षेत्र के लोगों ने निधि चौधरी की काफी सराहना की।

[the_ad id="71031"]

उंगली पर लगी स्याही केवल निशान नहीं, आपके अधिकार का सम्मान है: निधि चौधरी

error: Content is protected !!
× How can I help you?