Search
Close this search box.

इंडियन टैलेंट ओलंपियाड में फारबिसगंज के बच्चो ने लहराया परचम

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

फारबिसगंज (अररिया)बिपुल विश्वास


इंडियन टैलेंट ओलंपियाड प्रतिभाशाली छात्रों को खोजने और उनके वैचारिक कौशल को विकसित करने में उनका समर्थन करने के लिए बनाया गया प्लेटफार्म है। 2012 में देश के शीर्ष शिक्षाविदों और वैज्ञानिकों ने इंडियन टैलेंट ओलंपियाड की स्थापना की।भारत में ओलंपियाड मुख्य रूप से छात्रों को कठिनाइयों के लिए मानसिक रूप से तैयार करने और उन विषयों में उनकी सीखने की क्षमता को आगे बढ़ाने के लिए आयोजित किए जाते हैं।


इसका उद्देश्य छात्रों की प्रतिभा की पहचान करना और उसे पोषित करना है।अब तक 31,573 से अधिक स्कूलों ने भारतीय प्रतिभा ओलंपियाड परीक्षाओं के लिए पंजीकरण कराया है और पूरे भारत में लाखों छात्र ओलंपियाड परीक्षाओं में उपस्थित हुए हैं।इसी कड़ी इंडियन टैलेंट ओलंपियाड के सेकंड राउंड में स्थानीय फारबिसगंज के रामदेव बाबा पब्लिक स्कूल के बच्चों ने भाग लिया।

इंडियन टैलेंट ओलंपियाड के स्टेट प्लस क्लास टॉपर बच्चे में क्रमशः निहाल राज,जिया अग्रवाल,ओवी कुमारी है


क्लास टॉपर बच्चों में निहाल राज, वंश गौतम, शौर्य प्रताप सिंह, आनंद कुमार, आव्या साह,शिवांश भगत, आरोही झा, प्रिंस अग्रवाल, रोली अग्रवाल, जिया अग्रवाल, कार्तिक वैध, ओवी कुमारी शामिल है। एक्सीलेंस मेडल अवार्ड मिलने वाले बच्चों के लिस्ट में शौर्य प्रताप सिंह आरव अग्रवाल रश्मि कुमारी होली अग्रवाल जानिद अंसारी समेत अन्य शामिल है।बच्चो की सफलता के बाद परिजनों में हर्ष का माहौल है वही शिक्षको ने उज्जवल भविष्य की कामना की है ।

इंडियन टैलेंट ओलंपियाड में फारबिसगंज के बच्चो ने लहराया परचम

error: Content is protected !!
× How can I help you?