Search
Close this search box.

लोकसभा चुनाव को लेकर भारत नेपाल के अधिकारियों के बीच हुई समन्वय बैठक

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

सीमा पर होने वाली गतिविधियों पर नजर बनाए रखने को लेकर भी की गई चर्चा

किशनगंज /गलगलिया/दिलशाद

आगामी लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर शनिवार को भारत-नेपाल सीमा स्थित बॉर्डर पिलर संख्या 110/04 के समीप पासवान टोला में अवस्थित एसएसबी 19वीं बटालियन चेक पोस्ट में दोनों देश के सुरक्षा एजेंसियों के बीच एक समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में एसएसबी अधिकारी एसआई शमुनाथ वैद्य
के साथ नेपाल ए पी एफ के एसआई शिवराज नूनिया , एवं कुर्लीकोर्ट थाना के अपर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार तिवारी मौजूद थे।

इस बैठक में इंडो नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा की स्थिति, असामाजिक तत्वों पर नकेल कसना, सूचनाओं को दोनों बल के बीच साझा करना, आदि जैसे मुद्दों को लेकर नेपाल और भारत दोनों देशों के बीच बैठक में परिचर्चा हुई एवं सुरक्षा को लेकर रणनीति तैयार की गई। साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं।

भारत-नेपाल सीमा पर विशेष चौकसी बरतने और तस्करी को रोकने के साथ साथ बार्डर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जा रही है। कुर्लीकोर्ट अपर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार तिवारी ने कहा कि चुनाव में एसएसबी के अधिकारियों ने सहयोग का आश्वासन दिया है। बैठक में आम लोगों की सुरक्षा व शांति कायम रखने पर चर्चा की गई।

वहीं, शराब, मादक पदार्थ एवं अन्य वस्तुओं की तस्करी को रोकने के लिए आपसी समन्वय पर बल दिया गया। इसके लिए सूचना का आदान-प्रदान बेहद जरूरी है। इस मुद्दे पर एसएसबी के अधिकारियों से सहमति बनी है।

बैठक में चुनाव के दौरान सीमा पर होने वाली गतिविधियों पर नजर बनाए रखने को लेकर चर्चा की गई। उपस्थिति में संयुक्त रूप से यह निर्णय लिया गया कि आने वाले दिनों में नेपाल से भारत तस्करी की जाने वाली शराब पर पूर्णतया पाबंदी लगाने के लिए दोनों देश के अधिकारी एक-दूसरे की पूरी तरह से मदद करेंगे।

लोकसभा चुनाव को लेकर भारत नेपाल के अधिकारियों के बीच हुई समन्वय बैठक

error: Content is protected !!
× How can I help you?