Search
Close this search box.

महाशिव रात्रि पर गाजे बाजे के साथ निकली शिव बारात,सुरक्षा का दिखा पुख्ता इंतजाम

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि  

किशनगंज जिले में महाशिवरात्रि का पर्व हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया ।जिले के शिवालयों में अहले सुबह से ही भक्तो का तांता लगा रहा वही भूतनाथ गौशाला परिसर से गाजे-बाजे के साथ अदभुत शिव बारात निकाली गई । शिव बारात में यक्ष किन्नर ,गंधर्व ,देवी देवताओं के भेष भूषा में सजे भक्तो की झांकी निकाली गई। हर हर महादेव , जय श्रीराम के जयकारों से पूरा शहर गुंजायमान हो गया। बारात में शिव भक्त डीजे की धुन पर थिरकते दिखे ।साथ ही भक्तो ने अबीर गुलाल उड़ा कर खुशियां मनाई ।

भक्ति गीतों पर थिरकते हुए बाराती आगे बढ़ रहे थे। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में पुरुष और महिला श्रद्धालु हाथो में धार्मिक झंडा और पारंपरिक हथियार लिए हुए थे। शिव बारात को देखने के लिए लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी।वही प्रशासन के द्वारा  सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था।अधिकारी शिव बारात के आगे आगे चल रहे थे ताकि किसी तरह का कोई व्यवधान उत्पन्न नहीं हो।शिव बारात में शामिल भक्तो की सेवा के लिए धार्मिक और सामाजिक संगठनों के द्वारा शरबत और पानी की व्यवस्था भी की गई थी ।

बता दे की गौशाला से निकली शिव बारात ढेकसरा पहुंच कर समाप्त हुआ ।इस मौके पर एसडीएम लतीफुर रहमान अंसारी,एसडीपीओ गौतम कुमार, थाना अध्यक्ष संदीप कुमार, सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

[the_ad id="71031"]

महाशिव रात्रि पर गाजे बाजे के साथ निकली शिव बारात,सुरक्षा का दिखा पुख्ता इंतजाम

error: Content is protected !!
× How can I help you?