Search
Close this search box.

किशनगंज :पंचायत समिति की बैठक आयोजित,वार्षिक कार्य योजना की गई पारित

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

कोचाधामन (किशनगंज)सरफराज आलम

प्रखंड कार्यालय कोचाधामन स्थित सभागार में पंचायत समिति की बैठक आयोजित हुई। प्रमुख निशात प्रवीण की अध्यक्षता में हुई बैठक में 2024-25 के लिए मनरेगा के वार्षिक कार्य योजनाएं पारित की गई। इस दौरान बीपीडीपी, बिजली, लोहिया स्वच्छ बिहार, शिक्षा,स्वास्थ्य, कृषि, राजस्व,15वीं वित्त समेत अन्य योजनाओं पर चर्चा किया गया।

सभी विभागों के पदाधिकारी के बैठक में नहीं पहुंचने पर जनप्रतिनिधियों ने विरोध जताया और अगली बैठक में सभी विभाग के अधिकारियों को शामिल होने की मांग किया। बैठक में प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष शाहबाज आलम ने जमीन का मोटेशन में लापरवाही एवं अवैध उगाही का मुद्दा उठाया। पंचायत स्तरीय कर्मियों की मनमानी का भी मुद्दा उठाया।

पंचायत स्तरीय कर्मी पंचायतों में समय नहीं देते हैं जिससे कई परेशानी होती है।सुंदर बाड़ी पंचायत के मुखिया सह प्रखंड मुखिया संघ उपाध्यक्ष तनवीर आलम ने शिक्षण संस्थानों में शिक्षक की कमी एवं बाल विकास परियोजना के तहत संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों की बदहाली का मुद्दा उठाया।

मजगामा पंचायत के मुखिया नसीम अख्तर अंसारी ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास में फर्जी जियोटेक के नाम पर अवैध वसूली किए जाने का मुद्दा उठाया तो वहीं पाटकोई कला पंचायत के मुखिया मु आजद ने मनरेगा मजदूरों को पांच महीने से मजदूरी नहीं मिलने का मुद्दा उठाया।

इस बाबत प्रखंड विकास पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी पंचायत समिति शम्स तबरेज ने सदन को आश्वस्त किया कि सभी समस्याओं के निराकरण हेतु अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में सीओ प्रभाष कुमार बीपीआरओ जफर इकबाल पीओ मुश्तफा जमाल अंसारी समेत कई विभाग के पदाधिकारी के समेत मुखिया अबू सलमान, अब्दुल सलाम,मोहीबूर रहमान राजा, राजेंद्र प्रसाद यादव हरिलाल मंडल एवं सभी पंचायतों के जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

[the_ad id="71031"]

किशनगंज :पंचायत समिति की बैठक आयोजित,वार्षिक कार्य योजना की गई पारित

error: Content is protected !!
× How can I help you?