Search
Close this search box.

भाजपा और आरएसएस ने देश में फैला रखा है हिंसा -राहुल गांधी

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /राजेश दुबे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ लेकर किशनगंज पहुंचे। राहुल ऐसे समय पर बिहार में अपनी यात्रा लेकर आए हैं, जब नीतीश कुमार की जेडीयू ने महागठबंधन का साथ छोड़ दिया है। मालूम हो की शहीद असफाक उल्लाह खान स्टेडियम में उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया ।


इससे पहले बिहार बंगाल सीमा स्थित फरीमगोडा चेकपोस्ट पर राहुल गांधी का काफिला जैसे ही पहुंचा कांग्रेस के नेताओ ने उनका जोरदार स्वागत किया । राहुल गांधी ने लोगो का अभिवादन स्वीकार किया और खुले वाहन पर सवार होकर वो स्टेडियम पहुंचे ।

जहा जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की ‘देश में आरएसएस और भाजपा की विचारधारा ने हिंसा और नफरत फैला रखी है. भाई-भाई से लड़ रहा है, एक धर्म का व्यक्ति दूसरे धर्म के व्यक्ति से लड़ रहा है ।उन्होंने कहा की नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खुलनी चाहिए ।उन्होंने कहा की इस यात्रा में हमने न्याय शब्द जोड़ा है। आज के हिन्दुस्तान में गरीब व्यक्ति को न आर्थिक न्याय मिलता है और न ही सामाजिक न्याय मिलता है. बिना सामाजिक और आर्थिक न्याय के यह देश तरक्की कर ही नहीं सकता है ।वही उन्होंने जातिगत जनगणना की मांग को दोहराया ।हालाकि अपने संबोधन में उन्होंने सीएम नीतीश कुमार की कोई चर्चा नहीं की जबकि भीड़ से लोग नीतीश कुमार पर प्रतिक्रिया देने की मांग कर रहे थे। जनसभा में उमड़ी भीड़ से राहुल गांधी गदगद दिखे ।

न्याय यात्रा को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था। डीएम तुषार सिंगला एवं एसपी डॉ इनामुल हक सुरक्षा का जायजा लेते दिखे।जनसभा में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ,
प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह किशनगंज से कांग्रेस सांसद डॉक्टर जावेद आजाद विधायक इज़हारुल हुसैन ,राजद विधायक इजहार अस्फी,अंजार नईमी,कमरूल हुदा,असगर अली उर्फ पीटर,इमाम अली उर्फ चिंटू सहित अन्य लोग मौजूद थे।

भाजपा और आरएसएस ने देश में फैला रखा है हिंसा -राहुल गांधी

error: Content is protected !!
× How can I help you?