Search
Close this search box.

किसानों को प्रोत्साहन राशि देकर रीगल कंपनी के एमडी ने किया सम्मानित

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किसानों के सहयोग से उत्पादन में हो रही वृद्धि: किशोरपुरिया

किशनगंज/गलगलिया/दिलशाद

मक्का किसानों के सहयोग से कंपनी के उत्पादन में इजाफा हो रहा है। किसानों को हर संभव कंपनी मदद कर रही है और आगे भी बेहतर करेगी। यह बातें रीगल रिसोर्सेस कंपनी के प्रबंध निदेशक अनिल किशोरपुरिया ने शनिवार को किसानों के बीच प्रोत्साहन राशि वितरण कार्यक्रम के मौके पर कही।
उन्होंने कहा कि कंपनी में अभी साढ़े छह सौ टन का उत्पादन चल रहा है लेकिन अगले दो महीने में सात सौ पचास टन और दिसंबर तक 1100 टन का उत्पादन शुरू हो जाएगा। कंपनी के विस्तारीकरण का भी काम चल रहा है।

यह मक्का किसानों के सहयोग के बगैर संभव नहीं है। कंपनी ने अप्रैल महीने में मक्का खरीद का जो लक्ष्य रखा था। वह पूरा हो गया। ऐसे साठ किसानों के बीच 7 लाख रुपए प्रोत्साहन राशि वितरित की गई। कंपनी के एमडी ने टॉप टेन किसानों को अपने हाथों से राशि प्रदान किया। यह राशि मक्का मूल्य के अतिरिक्त है। उन्होंने कहा कि कंपनी समाज हित में भी कई काम कर रही है। महिलाओं को स्वावलंबन बनाने के लिए अपनी कुटीर योजना का लोकसभा चुनाव के बाद विधिवत शुभारंभ किया जाएगा। हालांकि महिलाओं के प्रशिक्षण का काम शुरू हो चुका है।


वहीं कंपनी के परचेज हेड विवेक लील्हा ने कहा कि दिसंबर महीने में मक्का किसानों के घर-घर जाकर प्रचार प्रसार किया गया था। बड़े व छोटे किसानों को कंपनी के स्कीम के तहत मक्का बेचने के लिए प्रोत्साहित किया गया था।

किसान सम्मान योजना के तहत छह हजार टन मक्का देने वाले किसान को चार पहिया वाहन, 3,000 टन वाले को बाइक और 2, 000 टन मक्का देने वाले किसानों को एसी आदि सामान दिया जाएगा।

वहीं इस मौके पर कंपनी के जीएम श्री राजेंद्र आचार्य, परचेज मैनेजर नरेश शर्मा, ठाकुरगंज नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष देवकी अग्रवाल, सुरेश मोर, कंपनी के साकेत आदित्य, अभिषेक सेन, एचआर मैनेजर रंजन सरकार और नागेंद्र सिंह, पीआरओ आदित्य नाथ झा आदि उपस्थित थे।

किसानों को प्रोत्साहन राशि देकर रीगल कंपनी के एमडी ने किया सम्मानित

× How can I help you?