Search
Close this search box.

BiharNews:कुढ़नी में AIMIM को NOTA से भी मिले कम वोट

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

डेस्क:बिहार के कुढ़नी विधान सभा उप चुनाव में एआईएमआईएम से आगे नोटा निकल गया।एआईएमआईएम द्वारा खेला करने का जो दावा किया गया था उसमे पार्टी पूरी तरह सफल नहीं हो सकी, हालाकि महागठबंधन को कुछ नुकसान पहुंचाने में पार्टी जरूर कामियाब हुई है।एआईएमआईएम ने यहां से मोहमद गुलाम मुर्तुजा को अपना उम्मीदवार बनाया था। गुलाम मुर्तुजा को कुल 3206 वोट ही मिले हैं ।

एआईएमआईएम ने एड़ी चोटी का जोर लगाया था, लेकिन गुलाम मुर्तुजा से अधिक वोट नोटा पर पड़े है ,यहां नोटा पर कुल 4448 वोट पड़े है । बीजेपी प्रत्याशी केदार प्रसाद गुप्ता को 76648 वोट प्राप्त हुआ है जबकि जेडीयू उम्मीदवार मनोज कुमार सिंह को 73016 वोट प्राप्त हुआ है ।वही तीसरे नंबर पर मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी के उम्मीदवार नीलाभ सहनी रहे जिन्हे 10 हजार वोट मिला है।मालूम हो की बीजेपी उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता ने 3632 वोट से जीत हासिल किया है ।

मुस्लिम वोट में एआईएमआईएम द्वारा जो 3206 वोट की सेंधमारी की गई है नही हुई होती तो नतीजा कुछ और ही होता।तब बीजेपी जो आरोप लगा रही है की मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी के उम्मीदवार नीलाभ साहनी को महागठबंधन ने साजिश के तहत खड़ा करवाया था में सफल हो जाती ,लेकिन एआईएमआईएम को भले ही नोटा से कम वोट मिले हो उसे जश्न मनाने का मौका जरूर मिल गया है की उसने जेडीयू उम्मीदवार को हराने में अपनी भूमिका निभाई है ।

BiharNews:कुढ़नी में AIMIM को NOTA से भी मिले कम वोट

× How can I help you?