Search
Close this search box.

बीएसएफ जवानों ने बांग्लादेशी तस्कर को किया ढेर, बाड़ काटने की कर रहा था कोशिश

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

भारत बांग्लादेश सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों ने एक बांग्लादेशी तस्कर को उस वक्त ढेर कर दिया जब वो सीमा पर लगे बाड़ को कटने की कोशिश कर रहा था ।

बीएसएफ द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया गया की खराब मौसम और लगातार बारिश के कारण, सीमा पार तस्कर नियमित रूप से भारत-बांग्लादेश सीमा पर राष्ट्रीय सुरक्षा बाड़ को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। हाल ही में, 152 बटालियन बीएसएफ को बाड़ तोड़ने की कोशिश कर रहे दोनों तरफ के तस्करों से कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। किशनगंज सेक्टर के अंतर्गत सैनिकों के समर्पित और अथक प्रयासों के कारण, तस्करों के नापाक मंसूबों को बार-बार सफलतापूर्वक विफल किया गया है।

उसी क्रम में गुरुवार को बीओपी तीनगांव, 152 बटालियन बीएसएफ के सतर्क सैनिकों ने 06/07 बांग्लादेशी तस्करों की आवाजाही देखी, जो तस्करी गतिविधियों के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा बाड़ को तोड़ने का प्रयास कर रहे थे। बीएसएफ जवानों ने तस्करों को अपनी गतिविधियां बंद करने के लिए चुनौती दी, लेकिन तस्करों ने चेतावनियों को नजरअंदाज कर दिया और अपनी गतिविधियां जारी रखीं।

गैर-घातक निरोध रणनीतियों के अनुसार, बीएसएफ सैनिकों ने एक स्टन ग्रेनेड फेंका। लेकिन, तस्कर डटे रहे और उन्होंने ऑन-ड्यूटी बीएसएफ कर्मियों पर हमला करने का प्रयास किया, उन पर तेज धार वाले हथियारों से हमला किया और उनके हथियार छीनने की भी कोशिश की गई। जिसके बाद अपने जीवन पर आसन्न खतरे को भांपते हुए और आत्मरक्षा के अधिकार का प्रयोग करते हुए, बीएसएफ कर्मी ने अपनी सर्विस राइफल से गोलीबारी की।

परिणामस्वरूप, बांग्लादेशी तस्कर बांग्लादेशी सीमा की ओर भाग गये और एक तस्कर मारा गया।जिसके बाद आसपास के इलाके की तलाशी के दौरान, बीएसएफ के जवानों ने दो तेज धार वाले हथियार, एक बाड़ कटर, एक मोबाइल फोन और 40 बांग्लादेशी टका बरामद किए।

मृतक तस्कर की पहचान बाद में मोहम्मद राजू, पुत्र होबी, निवासी ग्राम स्कूल हाटगुरियाली, पीएस-बलियाडांगी, जिला ठाकुरगांव (बांग्लादेश) के रूप में की गई, जो एक हिस्ट्रीशीटर है और सीमा पार तस्करी और बाड़ उल्लंघन मामलों में शामिल रहा है। वही गोलपोखर पुलिस द्वारा सत्यापन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए इस्लामपुर अस्पताल भेज दिया गया.

नोट:खबर में प्रकाशित तश्वीर एक फाइल फोटो है।।

[the_ad id="71031"]

बीएसएफ जवानों ने बांग्लादेशी तस्कर को किया ढेर, बाड़ काटने की कर रहा था कोशिश

error: Content is protected !!
× How can I help you?