Search
Close this search box.

राम नवमी को लेकर जिले में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था ,पुलिस बल तैनात, ड्रोन से होगी जुलूस की निगरानी

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

विहिप के द्वारा बुधवार को निकाली जाएगी भव्य शोभा यात्रा

किशनगंज /प्रतिनिधि

रामनवमी पर्व व चैती दुर्गा पूजा को लेकर शहर सहित जिले में एहतियातन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. साथ ही रामनवमी पर निकलने वाले जुलूस के रूट का ड्रोन कैमरे से सुरक्षा को लेकर आकलन किया गया. सीओ राहुल कुमार व सदर थानाध्यक्ष संदीप कुमार ने रूट का मुआयना किया.

पुलिस व प्रशासन की ओर से सुरक्षा के दृष्टिकोण से हर संभव पहल की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षा को लेकर जिले में 215 स्थानों में मजिस्ट्रेट के साथ के साथ पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. वहीं शहर में 30 से ज्यादा स्थानों में मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है. भीड़ वाले मंदिरों में भी पुलिस की तैनाती की गई है।

रामनवमी व चैती दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण माहौल में मनाए जाने को लेकर जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पर्व को लेकर सभी थानाध्यक्ष को सतर्कता बरते जाने का निर्देश एसपी सागर कुमार ने दिया है. एसपी ने थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा है कि वे अपने अपने थाना क्षेत्रों में एहतियातन सुरक्षा बढाएंगे।जहां जहां चैती दुर्गा पूजा होती है वहां श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो इस बात का ध्यान रखेंगे।

पूजा वाले स्थल व विसर्जन के दिन नदी घाटों के पास भी निगरानी बरतने का निर्देश दिया है.बाजार में भी पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है.

एसडीएम लतीफुर रहमान अंसारी व एसडीपीओ गौतम कुमार पूरी व्यवस्था की मोनेटरिंग करेंगे. मंगलवार को भी एसडीएम,एसडीपीओ व सदर थानाध्यक्ष संदीप कुमार व्यवस्था का जायजा ले रहे थे.


जुलूस के रूट का ड्रोन कैमरे से किया गया आंकलन.
सदर सीओ राहुल कुमार व सदर थानाध्यक्ष संदीप कुमार की मौजूदगी में शहर में ड्रोन से रूटों की पड़ताल की गई. रामनवमी पर्व को लेकर निकाले जाने वाले शोभायात्रा के लिए जो रूट निर्धारित किये गए है उसका आकलन ड्रोन कैमरे की सहायता से किया जा रहा था. ताकि सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा सके.

राम नवमी को लेकर जिले में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था ,पुलिस बल तैनात, ड्रोन से होगी जुलूस की निगरानी

error: Content is protected !!
× How can I help you?