Search
Close this search box.

बेहतर पुलिसिंग सेवा हेतु 112 वाहन की सुविधा करवाई गई मुहैया

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /पोठिया/निशांत

पोठिया थाना क्षेत्र के लोगों को बेहतर पुलिसिंग की सेवा 24×7 देने के लिए अब 112 वाहन की सुविधा मुहैया कराई जाएगी ज्ञातव्य हो की 112 नंबर डायल करने के महज बाद 20 मिनट के भीतर पुलिस सहायता के लिए पहुंच जाएगी।लोगों की सहायता के लिए पुलिस 24 घंटे मुस्तैद रहेगी।इसके लिए पुलिस मुख्यालय से पोठिया थाना को डायल 112 का 2 नया वाहन दिया गया है।

पोठिया थाना अध्यक्ष निशाकान्त कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस लोगों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहेगी।इसमें प्रतिनियुक्त पुलिस कर्मियों की ड्यूटी रहेगी।बताते चलें कि डायल 112 के लिए बने विशेष किस्म के वाहनों में मोबाइल डाटा टर्मिनल लगा है।

जो जीपीएस से काम करेगा।इसमें एक डिसप्ले सिस्टम भी है,जिसमें किसी घटना के बारे में जानकारी आने पर उस स्थल तक का पूरा रूट मैप अंकित होता है,इसके आधार पर वहां तक पहुंचने का पूरा रूट मैप ट्रैक भी होगा।इसकी तत्काल रिपोर्ट भी वापस कंट्रोल सेंटर के पास मिलेगी।इसमें शिकायतकर्ता से फीडबैक लेने की भी व्यवस्था है।

पोठिया थानाध्यक्ष निशाकांत कुमार के द्वारा आमजनों से अपील की गई की किसी भी तरह के भी आपात परिस्थिति होने पर तुरंत 112 डायल करे। वहीं समस्त पोठिया प्रखंड वासियों में इमरजेंसी नंबर 112 वाहन उपलब्ध कराने को लेकर समस्त ग्रामीण अपनी सुरक्षा को लेकर आश्वस्त दिखे व पुलिस प्रशासन को साधुवाद प्रकट किया।

बेहतर पुलिसिंग सेवा हेतु 112 वाहन की सुविधा करवाई गई मुहैया

× How can I help you?