Search
Close this search box.

बिहार में मंत्रियों के विभागो का हुआ बंटवारा,दिलीप जायसवाल बनाए गए राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री 

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

डेस्क:बिहार में मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा हो गया है ।गौरतलब हो की शुक्रवार को राज्यपाल के द्वारा मंत्रियों को शपथ दिलवाई गई थी जिसके बाद शनिवार को मंत्रियों के विभागो का बंटवारा किया गया ।मालूम हो की सुनील कुमार को शिक्षा मंत्री बनाया गया है ।जबकि शीला मंडल को परिवहन विभाग की जिम्मेदारी दी गई है ।अशोक चौधरी को ग्रामीण कार्य मंत्री बनाया गया है ।

विजय चौधरी को जल संसाधन मंत्री की दी गई जिम्मेदारी। मदन सहनी को समाज कल्याण मंत्री बनाया गया।जयंत राज को भवन निर्माण मंत्री बनाया गया।महेश्वर हजारी को IPRD की जिम्मेदारी दी गई

मंत्री मंगल पाण्डेय को स्वास्थ्य मंत्री,प्रेम कुमार को सहकारिता विभाग,प्रेम कुमार को पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री बनाया गया।पथ निर्माण मंत्री की जिम्मेदारी विजय कुमार सिन्हा को दी गई।

वही नीतीश मिश्र को उद्योग एवं पर्यटन विभाग की जिम्मेदारी दी गई।नितिन नवीन को नगर विकास एवं आवास विभाग और विधि विभाग।जबकि डॉ दिलीप कुमार जायसवाल को राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री बनाया गया है। दिलीप जायसवाल पहली बार मंत्री बने है ।वही सुरेन्द्र मेहता को खेल मंत्री बनाया गया।कृष्णनंदन पासवान को गन्ना उद्योग मंत्री बनाया गया।हरि सहनी को पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री की जिम्मेदारी जनक राम को अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री बनाया गया है ।

बिहार में मंत्रियों के विभागो का हुआ बंटवारा,दिलीप जायसवाल बनाए गए राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री 

error: Content is protected !!
× How can I help you?