Search
Close this search box.

किशनगंज :ग्रामीण विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित,दिए गए जरूरी निर्देश

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

बुधवार को डीएम तुषार सिंगला के निदेशानुसार डीडीसी स्पर्श गुप्ता की अध्यक्षता में ग्रामीण विकास विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक जिला परिषद सभागार में की गई।
बैठक में मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना अंतर्गत आवास के जीर्णोधार हेतु देय सह‌ायता राशि से लाभूकों द्वारा उनके आवास का जीर्णोधार कार्य शीघ्र पूर्ण कराने का निदेश दिया गया। लोहिया स्वच्छ बिहार योजना के तहत सभी पंचायतों में बन रहे अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई (WPU) का निर्माण कार्य पूर्ण कराते हुए कचरा पृथक्करण कराने का निदेश दिया गया।

ओडीएफ प्लस गांव की समीक्षा के क्रम में जिला अंतर्गत 691 राजस्व गांव में से अभी तक मात्र 160 गांव को ही मॉडल गांव घोषित किया गया है। अवशेष बचे पंचायत को एस्पायरिंग से राइजिंग लाने एवं राइजिंग गावों को मॉडल गांव में एक सप्ताह के अंदर लाने का निदेश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी/प्रखंड समन्वयक, लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान को दिया गया।


बैठक में मनरेगा, इन्दिरा आवास और लोहिया स्वच्छ बिहार एवम् अन्य योजनाओं के तहत बन रहे कार्यों की समीक्षा की गई। सभी बीडीओ को एक सप्ताह के अन्दर लिक्विड वेस्ट मैनेजमेंट का कार्य निष्पादन करने का निदेश दिया गया।
आवास योजना में नए लक्ष्य अनुरूप रजिस्ट्रेशन कराते हुए जियो टैग के उपरांत स्वीकृत करने का निदेश दिया गया।

लोहिया स्वच्छ बिहार में आम ग्रामीणों को संबध करते हुए उपयोगिता शुल्क में वृद्धि लाने का निदेश दिया गया। मनरेगा के अंतर्गत विभिन्न प्रखंडों में बनाए गए प्ले ग्राउंड, चाहर दिवारी एवं अन्य कार्यों में तेजी लाने का निदेश दिया गया।
उक्त बैठक में डीडीसी के साथ एडीएम (जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी), निदेशक डीआरडीए, किशनगंज जिला अंतर्गत सभी सीओ एवम बीडीओ तथा अन्य पदाधिकारी /कर्मी उपस्थित थे।

किशनगंज :ग्रामीण विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित,दिए गए जरूरी निर्देश

error: Content is protected !!
× How can I help you?