Search
Close this search box.

किशनगंज :जिला समन्वय समिति की बैठक आयोजित,विभिन्न योजनाओं की हुई गहन समीक्षा

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

बुधवार को जिलाधिकारी तुषार सिंगला के निदेशानुसार डीडीसी स्पर्श गुप्ता की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में जिला समन्वय समिति की बैठक आहूत की गई। बैठक में विकासात्मक व कल्याणकारी योजनाओं तथा किए जा रहे विभिन्न कार्यों की गहन समीक्षा की गई। जिला समन्वय समिति की बैठक में बीडीओ, अंचलाधिकारी, बीपीआरओ समेत विभिन्न विभागों के जिलास्तरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे।


इस बैठक में पूर्व के बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन के साथ विभागवार विभिन्न योजनाओं व कार्यों के प्रगति की समीक्षा की गई।


बैठक में डीडीसी ने बीडीओ व सीओ को निर्देश दिया कि आपसी समन्वय के साथ विकासात्मक और लोककल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन कराएं तथा लंबित कार्य को शीघ्र पूर्ण कराएं।जिला समन्वय समिति की बैठक में सीओ भी उपस्थित थे ताकि लंबित भू अधिग्रहण,अतिक्रमणवाद,भूमि विवाद, राजस्व, आपदा व उनके स्तर से किए जाने वाले कार्यों पर संबंधित अधिकारियों के समन्वय से कार्य त्वरित गति से पूर्ण हो सके।
बैठक में अपर समाहर्ता (जि०लो०शि०नि०प०) के द्वारा लोक शिकायत,आरटीपीएस समेत सीएम डैश बोर्ड, पीएमओ पोर्टल, सीपी ग्राम पोर्टल पर प्राप्त आवेदन का निष्पादन की गहन समीक्षा की गई।


जिला विकास समन्वय समिति की बैठक में विधि प्रशाखा के द्वारा माननीय उच्च न्यायालय,पटना में दायर वाद में तथ्य विवरणी/शपथ दायर करने की अद्यतन स्थिति से अवगत करवाया।


सामाजिक सुरक्षा कोषांग के अन्तर्गत सभी प्रकार के सामाजिक सुरक्षा योजना/पेंशन, प्रोत्साहन स्कीम,#शिक्षा विभाग अंतर्गत विद्यालय में मूलभूत सुविधाओं,पठन पाठन,विद्यालय भवन का सीमांकन कार्य, #पंचायत राज विभाग के द्वारा किए जा रहे कार्यों के अन्तर्गत सभी पंचायत सरकार भवन/पंचायत भवन में आरटीपीएस काउंटर की व्यवस्था,ग्राम पंचायत विकास योजना का संबंधित इ पोर्टल पर अपलोड किया जाना,पक्की नली गली योजनाओ का अभिलेख संधारण,जिला ग्रामीण विकास अभिकरण की कार्यों की समीक्षा में डब्लूपीयू निर्माण, मनरेगा के तहत कार्यों,परिवाद के निष्पादन ,# जिला परिवहन अंतर्गत सभी हिट एंड रन के मामले, #आईसीडीएस अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्रों को भवन /भूमि उपलब्धता तथा केंद्र संचालन, #विद्युत विभाग अंतर्गत कार्यों की समीक्षा, #जिला लोक शिकायत निवारण अंतर्गत कार्यों की समीक्षा तथा #पथ निर्माण, पशुपालन,जीविका, कृषि,नगर निकाय के कार्यों की समीक्षा हुई।


बैठक में उप विकास आयुक्त स्पर्श गुप्ता (भा. प्र. से.), अपर समाहर्ता (जि०लो०शि०नि०प०) मनोज रजक, अनुमंडल पदाधिकारी लतीफुर रहमान, निदेशक डीआरडीए ब्रजेश कुमार, एवम अन्य सभी संबंधित जिला स्तरीय पदाधिकारी के साथ सभी प्रखंडों के बीडीओ, सीओ, बीपीआरओ आदि उपस्थित थे।

किशनगंज :जिला समन्वय समिति की बैठक आयोजित,विभिन्न योजनाओं की हुई गहन समीक्षा

error: Content is protected !!
× How can I help you?