Search
Close this search box.

कबीर अंत्येष्टि योजना की राशि का आफलाइन हो भुगतान :विधायक

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

अररिया /बिपुल विश्वास


फारबिसगंज विधानसभा सहित राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्र में गरीब परिवार के सदस्यों के मृत्यु उपरांत अंत्येष्ठि हेतु मुखिया पंचायत सचिव के माध्यम से दिया जाने वाला कबीर अंत्येष्ठि योजना अंतर्गत 3000 रुपए की सहयोग राशि को अब ऑनलाइन माध्यम से दिया जाने लगा है.

जिसके कारण कागजी प्रक्रिया एवं ससमय ऑनलाइन नहीं कर पाने के कारण मृतक के परिजनों को अंत्येष्ठि के समय सहयोग राशि नहीं मिलने से काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. इस मामले को लेकर फारबिसगंज विधायक विधासागर केसरी उर्फ मंचन केसरी ने विधानसभा में सवाल रखते हुए मांग की फारबिसगंज विधानसभा सहित राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्र के गरीब परिवार के मृत्यु उपरांत अंत्येष्ठि हेतु मुखिया/पंचायत सचिव के माध्यम से दिया जाने वाला कबीर अंत्येष्टी योजना अंतर्गत 3000  की सहयोग राशि जो ऑनलाइन माध्यम से दिया है को पुनः ऑफलाइन मुखिया/पंचायत सचिव के माध्यम से देने की ओर सरकार का ध्यान आकृष्ट करते हुए सदन में रखा.

इस मौके पर विधायक श्री केसरी ने फारबिसगंज प्रखंड के मझुआ पंचायत के गोपालपुर गांव में ABC नहर पर पुल नहीं रहने से हजारों की आबादी वाले गांव के किसानों, छात्र-छात्राओं एवं आमजन को आवागमन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है यदि उक्त वर्णित स्थान के ABC नहर पर RCC पुल बनाने का विचार करने की मांग रखी.फारबिसगंज विधानसभा के ठोलबज्जा पंचायत के पॉवर सब स्टेशन के बगल से गुजरने वाली सड़क में काली मंदिर से किरकिचिया पंचायत के महेशमुड़ी गांव में संजय यादव के घर तक जाने वाली सड़क कच्ची है, वर्णित मार्ग के कच्ची होने के कारण दोनों पंचायत के हजारों किसानों, छात्र-छात्राओं, मरीजों एवं आमजन को आवागमन में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, बरसात के दिनों में रास्ता कीचड़मय हो जाता है एवं आवागमन पूर्ण रूप से बंद हो जाता है, जिसके कारण हजारों आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

विधायक श्री केसरी ने जनहित में ठोलबज्जा पंचायत के काली मंदिर से किरकिचिया पंचायत के महेशमुड़ी गांव में संजय यादव के घर तक जाने वाली कच्ची सड़क के पक्कीकरण कराने का कार्य विधानसभा में रखा. फारबिसगंज विधानसभा के फारबिसगंज नगर परिषद के रेलवे स्टेशन चौक से बड़ा शिवालय, ट्रेनिंग स्कूल चौक होते हुए पंचमुखी हनुमान मंदिर पोखर तक जाने वाली अतिमहत्वपूर्ण सड़क काफी जर्जर है, सड़क के चौड़ीकरण, मजबूतीकरण एवं दोनों ओर नाला निर्माण की मांग सदन से विधायक ने की.

फारबिसगंज प्रखण्ड के खैरखां पंचायत के महेशमुड़ी वार्ड संख्या 01 में ABC नहर के बगल से गुजरने वाली केनाल जो बाढ़ के जल निकासी प्रमुख मार्ग है की स्थिति काफी जर्जर है एवं मिट्टी का केनाल होने के कारण ध्वस्त एवं गाद भर जाने से जाम हो जाता है, जिस कारण प्रतिवर्ष बरसात के समय में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है. केनाल के प्रारंभ में बना पुल भी काफी क्षतिग्रस्त है जो कभी भी ध्वस्त हो सकता है जो की ग्रामीणों के आवागमन का प्रमुख मार्ग है, कई बार विभाग को लिखित आवेदन भी दिया गया परंतु अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है. इस सब बातों को फारबिसगंज विधायक विधासागर केसरी ने विधानसभा में रखा.

कबीर अंत्येष्टि योजना की राशि का आफलाइन हो भुगतान :विधायक

error: Content is protected !!
× How can I help you?