Search
Close this search box.

किशनगंज:भव्य गायत्री यज्ञ एवं संस्कार महोत्सव का हुआ आयोजन,भक्तिमय हुआ वातावरण 

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

गायत्री परिवार के द्वारा भव्य गायत्री यज्ञ एवं संस्कार महोत्सव का आयोजन कोचाधामन के शीशा बाड़ी में हुआ। वरिष्ट प्रज्ञापुत्र श्यामानंद झा ने बताया की 

परम पूज्य गुरुदेव के सूक्ष्म संरक्षण में गत वर्ष की तरह सातवां वार्षिकोत्सव दिनांक 28 जनवरी से 29 जनवरी 2024 तक ग्राम शिशाबाड़ी कोचाधामन में मनाया गया।कार्यक्रम बृजमोहन सिंह की देख रेख में  संपन्न हुआ ।

 सेवा निवृत प्रधानाध्यापक, राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित वरिष्ट प्रज्ञा पुत्र श्यामानंद झा ने आयोजन को संबोधित करते हुए कहा की, वर्तमान परिस्थिति में बचपन को प्रबुद्ध, यौवन को शुद्ध और बुढ़ापा को सिद्ध करने की आवश्यकता है। मानवीय अंतराल को मन,वचन और कर्म से स्वच्छ एवं पवित्र होने की आवश्यकता है। आज अज्ञानता के कारण दुष्प्रविर्तीयां, कुप्रथा एवं युवा पीढियों में दुर्व्यसन, भ्रष्टाचार जिस प्रकार बढ़ता जा रहा है, चिंतित्व स्तिथि है। 

इस आयोजन के माध्यम से हमें कहना है कि हमारा देश आध्यात्मिक विज्ञान शक्ति के बल पर ही सोने की चिड़िया कहलाता था। आने वाले कुछ काल खंड में हमारा देश सोने का सिंह कहलाएगा। ऐसी परिस्थिति आने से पूर्व युवा शक्तियों को चिंतन चरित्र और व्यवहार बदलने की आवश्यकता है वरना समय हाथ से निकलने के बाद पछतावा आपके जीवन को नरकीय बना देगा। आयोजन की सफलता में सीता देवी, कौशल्या देवी, बृजमोहन सिंह, राजेंद्र सिंह, उमेश प्र० सिंह, ब्रह्मदेव यादव, हरिश्चंद्र सिंह, चंद्रमोहन सिंह, अंजु झा, काव्या दत्ता, सिपटी सिंह, साकी लाल, रघुनाथ सिंह, अतुल सिंह, कुसुम लाल सिंह सहित अन्य लोगो की सराहनीय भूमिका रही ।

किशनगंज:भव्य गायत्री यज्ञ एवं संस्कार महोत्सव का हुआ आयोजन,भक्तिमय हुआ वातावरण 

× How can I help you?