Search
Close this search box.

दुबई के मल्हार म्यूजिक संस्थान के ट्रेनर बने अवनीश झा,किशनगंज से है गहरा रिश्ता

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज :दुबई में इंडियन क्लासिकल म्यूजिक के प्रसिद्ध संस्थान मल्हार में अवनीश झा का ट्रेनर और परफॉर्मर के लिए चयन हुआ है। बताते चलें कि कोचाधामन प्रखंड के कमलपुर पंचायत के छोटे से गांव बालूबाड़ी के राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित प्रधान शिक्षक श्यामानंद झा के नाती का इस अंतरराष्ट्रीय संस्थान में चयन होने से पूरे पंचायत और जिले में खुशी का माहौल व्याप्त है।

अवनीश झा की संगीत की शिक्षा दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज से हुई है। इनके पिता मणि कुमार झा दिल्ली में ही डीएवी स्कूल में म्यूजिक के हेड ऑफ द डिपार्टमेंट के तौर पर कार्यरत हैं। जानकारी देते हुए समाजसेवी ललितेंद्र भारतीय ने बताया कि संगीत के विद्यार्थी के लिए दुबई स्थित मल्हार संस्था से जुड़ना एक सपना होता है, ऐसे में दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्नातकोत्तर की डिग्री मिलने के उपरांत ही मल्हार में ट्रेनर और परफॉर्मर के तौर पर चयन हो जाना गौरव की बात है।

इस कामयाबी से समाज में युवाओं को बहुत प्रेरणा मिलेगी और आने वाले समय में संगीत को अपना करियर बनाकर जीवन यापन के साथ साथ अपना पैशन पूरा करने की चाहत वाले छात्रों को बहुत प्रेरणा मिलेगी और आगे के लिए मार्ग प्रशस्त होगा। इस कामयाबी के लिए अवनीश झा ने इसका श्रेय अपने माता पिता और गुरुओं को दिया है। इस अवसर पर अवनीश के परिवार के किरण झा, प्रीति झा, दिया झा, पद्मा भारतीय, अंजु झा, रूपेश झा, सुरेंद्र झा, रूपक झा आदि सहित विधान पार्षद दिलीप जायसवाल, मुखिया अबु सलमान, युवा नेता नसरूमीनअल्लाह, अफ्फान येजदानी, शमायल नबी, तहसीन रिजवी, विपुल कुमार, नीरज कुमार सिंह, मनोज गट्टानी, सुशांत गोप, महताब आलम ने अवनीश को बधाई दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

दुबई के मल्हार म्यूजिक संस्थान के ट्रेनर बने अवनीश झा,किशनगंज से है गहरा रिश्ता

× How can I help you?