Search
Close this search box.

बिजली की समस्या को लेकर जेडीयू नेता मुजाहिद आलम ने अधीक्षण अभियंता से की मुलाकात

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

जिले में अनियमित विद्युत आपूर्ति एवं बिजली विभाग की समस्याओं को लेकर पूर्व एनडीए प्रत्याशी लोक-सभा मुजाहिद आलम ने विद्युत अधीक्षण अभियंता केवल विकास चंद्र एवं कार्यपालक अभियंता विशाल कुमार से मुलाकात की।

श्री आलम ने बताया की पिछले दिनों लगातार तीन दिनों तक थंडरिंग के कारण लगभग 60 ट्रांसफार्मर जल जाने एवं 33000 लाईन का इंसुलेटर बड़ी तादाद में क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण ये समस्या उत्पन्न हुई है।उन्होंने बताया कि अभी वर्तमान में जिले के सभी फील्डर्स में बिजली चालू है।साथ ही जले हुए सभी 60 ट्रांसफार्मर में से अधिकांश को बदल दिया गया है।जो बचे हुए हैं उसे भी एक दो दिनों में बदल दिया जायेगा।

आगे नियमित विद्युत आपूर्ति हेतु आवश्यक पहल की जा रही है। ठाकुरगंज प्रखंड में निर्माणाधीन 220/132/133 ग्रिड सब स्टेशन के मार्च 2025 तक चालू होने की संभावना है। उक्त ग्रिड सब स्टेशन के चालू होने पर पोठिया एवं ठाकुरगंज प्रखंड को निर्बाध बिजली मिलेगी। पोठिया प्रखंड के दामलबारी में पावर सब स्टेशन निर्माण हेतु प्रस्ताव विभाग को भेजा गया है। साथ ही कोचाधामन प्रखंड के डेरामारी में पावर सब स्टेशन निर्माण हेतु भू अर्जन की प्रक्रिया चल रही है।जबकि किशनगंज प्रखंड के पिछला पंचायत में पावर सब स्टेशन निर्माण हेतु टेंडर प्रक्रियाधीन है। मुजाहिद आलम ने बताया कि समस्याओं के त्वरित समाधान हेतु जल्द विभाग के एम डी,सीएमडी, उर्जा मंत्री से मिलकर आवश्यक पहल की जायेगी।इस दौरान जदयू नगर अध्यक्ष डा नूर आलम भी मौजूद रहे।

[the_ad id="71031"]

बिजली की समस्या को लेकर जेडीयू नेता मुजाहिद आलम ने अधीक्षण अभियंता से की मुलाकात

error: Content is protected !!
× How can I help you?