Search
Close this search box.

बीएसएफ ने एक बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ कर पूछताछ के बाद सद्भावना के कारण बीजीबी के हवाले किया

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

एक जनवरी से अभी तक 14 बांग्लादेशी नागरिकों को बीएसएफ ने बीजीबी के हवाले किया है ।

रिपोर्ट :सागर चंद्रा

सीमा सुरक्षा बल के सीमा प्रहरी भारत-बांग्लादेश सीमा पर श्री सूर्यकांत शर्मा, महानिरीक्षक, उत्तर बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के नेतृत्व में मुस्तैदी से तैनात है। ताकि राष्ट्र विरोधी तत्वों के तस्करी और घुसपैठ के किसी भी प्रयास को विफल किया जा सके ।

बीएसएफ जवानों ने रविवार को गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर के किशनगंज सेक्टर के अंतर्गत बीएसएफ की 72 बटालियन की बीओपी कैलाडांगी के सर्तक सीमा प्रहरियों ने 01 बांग्लादेशी नागरिक् मोहम्मद नबीरुल इस्लाम (27 वर्ष), पुत्र मोहम्मद यूनुस अली, निवासी ग्राम-नंदगांव, थाना-हरिपुर, जिला-ठाकुरगांव (बांग्लादेश) को उस समय गिरफ्तार किया जब वह भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र के निकट कैलाडांगी गांव के सामान्य क्षेत्र में संदिग्ध रूप से घूम रहा था।

पकडे गए बांग्लादेशी नागरिक ने खुलासा किया कि वह अपनी आजीविका के लिए 06 मई 2024 को अवैध रूप से भारत-बांग्लादेश सीमा पार किया था। उसके कब्जे से कुछ भी बरामद नहीं हुआ।

पकडे गए बांग्लादेशी नागरिक को दिनांक 12 मई 2024 (रविवार) को सद्भावना संकेत के रूप में कंपनी कमांडर स्तर की फ्लैग मीटिंग के दौरान उचित रसीद पर बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश को सौंप दिया गया है।

बीएसएफ द्वारा पकडे गए कुल 14 बांग्लादेशी नागरिकों को उत्तर बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के क्षेत्र से 01 जनवरी 2024 से 13 मई 2024 तक सद्भावना संकेत के रूप में बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश को सौंप दिये गये है ।

बीएसएफ ने एक बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ कर पूछताछ के बाद सद्भावना के कारण बीजीबी के हवाले किया

× How can I help you?