Search
Close this search box.

किशनगंज एसपी सागर कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सुनी लोगो की समस्या

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सोमवार को जिले के सभी थानों व पुलिस कार्यालयों में जन शिकायत निवारण सुनवाई किया गया।वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जन शिकायत सुनवायी के दौरान एसपी सागर कुमार ने बहादुरगंज थाने में थानाध्यक्ष को निर्देश देते हुए कहा कि पीड़ित के पास एफआईआर के लिए पर्याप्त साक्ष्य हैं।

पहली नजर में इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की जा सकती है।मामला रुपये लेकर वापस नहीं किये जाने का था।इसमें एसपी ने पीड़ित से कुछ आवश्यक सवाल भी किये ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।वही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जमीन सम्बंधित मामले भी सामने आए।जमीन सम्बन्धी मामले में एसपी ने संबंधित थानाध्यक्ष को निर्देश देते हुए कहा कि एक बार स्थल जाकर भी जांच करवा लें।साथ शनिवार को लगाए जाने वाले जनता दरबार मे भी मामले का निष्पादन करें।

इसके अलावे कई अन्य मामले भी सामने आएं।जिस पर एसपी ने मौके पर ही थानाध्यक्ष को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया।वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का समय सुबह 12 बजे से 1 बजे तक निर्धारित था।वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जिले के सभी थानों,अंचल पुलिस निरीक्षक व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय से जुड़े फरियादियों ने सीधा संपर्क किया। जिसमें कुल 8 आवेदन प्राप्त हुए।इनमें विभिन्न कांड से संबंधित 3, भूमि विवाद से संबंधित 4 एवं अन्य विविध मामले में 1शिकायत की सुनवायी की गईं।एसपी ने थानाध्यक्ष को विधि सम्मत कारवाई हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिया।एसपी सागर कुमार ने कहा कि आम जनता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीधे जुड़ सकें इसके लिए यह व्यवस्था की गई थी।

इस व्यवस्था की शुरुआत की गई है। कई लोग दूरी के कारण कार्यालय नहीं आते है।जिससे उन्हें वरीय अधिकारियों के समक्ष फरियाद सुनाने में समय भी लग जाता है।ऐसे लोग निर्धारित तिथि को अपने थाना क्षेत्र में रहकर ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एसपी को अपनी समस्या बता सकते हैं।समस्या का निष्पादन भी समय पर किया जाएगा।

वहीं एसपी के इस नई पहल की सराहना लोगों ने करते हुए कहा अक्सर थाना में न्याय नहीं मिलने पर लोग दूर दराज ग्रामीण क्षेत्र से एसपी से न्याय की गुहार लगाने किशनगंज आते थे लेकिन अब इस पहल की शुरुआत से लोग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुहार लगा सकते हैं।

Leave a comment

[the_ad id="71031"]

किशनगंज एसपी सागर कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सुनी लोगो की समस्या

error: Content is protected !!
× How can I help you?