Search
Close this search box.

इंटरमिडियट परीक्षा को लेकर किशनगंज जिले में बनाए गए 17 परीक्षा केंद्र,11406 परीक्षार्थी होंगे शामिल

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 के अयोजन तथा  विधि – व्यवस्था संधारण हेतु जिला परिषद सभागार में डीएम तुषार सिंगला के द्वारा सभी केंद्राधीक्षक, प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारी, गश्ती दंडाधिकारी,जोनल मजिस्ट्रेट एवं प्रतिनियुक्त अन्य वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कई महत्वपूर्ण दिशा- निर्देश दिए।
  गौरतलब हो कि इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2024के सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा  1 फरवरी  से 12 फरवरी 2024 तक आयोजित होगी।

बता दे की  परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी। इसके लिए जिले में कुल 17 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं। कुल 11406 परीक्षार्थी इस बार परीक्षा में शामिल होंगे।डीएम ने अपने संबोधन में कहा कि कदाचारमुक्त परीक्षा के आयोजन के लिए जिला प्रशासन कृत संकल्पित है । उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्र के आस-पास की फोटोस्टेट, चाय- पान , किताब आदि की दुकान परीक्षा के दौरान पूर्ण रूप से बंद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्र के मुख्य द्वार के साथ-साथ परीक्षा केंद्र के अंदर भी कड़ी निगरानी होनी चाहिये। किसी भी परीक्षार्थी के पास मोबाइल या इलेक्ट्रॉनिक गजट पाया जाता है, तो संबंधित वीक्षक पर भी जबाबदेही तय की जाएगी।उन्होंने कहा की ऐसे में परीक्षा के दौरान दी गई भूमिका को देखते हुए सभी लोग तत्परता एवं गंभीरता से काम लें।  उन्होंने स्पष्ट किया कि कर्तव्य में शिथिलता बर्दास्त नहीं की जाएगी। सभी परीक्षार्थियों को समय से परीक्षाकेंद्र पर प्रवेश देने के निर्देश दिए हैं।


 उन्होंने  कहा कि सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा भवन में प्रवेश से पूर्व बॉडी फ्रिस्किंग की जाएगी ताकि परीक्षा को कदाचारमुक्त आयोजित किया जा सके।


 सभी परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है और परीक्षा भवन के सामने और पीछे के परिसर का विडियो रिकॉर्डिंग भी करवाया जाएगा।इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, अनुमण्डल पदाधिकारी ,विशेष कार्य पदाधिकारी , जिला शिक्षा पदाधिकारी,अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारियों सहित सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवम अन्य उपस्थित रहे।

इंटरमिडियट परीक्षा को लेकर किशनगंज जिले में बनाए गए 17 परीक्षा केंद्र,11406 परीक्षार्थी होंगे शामिल

× How can I help you?