Search
Close this search box.

किशनगंज :जनसंवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन,समस्याओं से रूबरू हुए अधिकारी

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /पौआखाली /रणविजय

किशनगंज जिले के ठाकुरगंज प्रखंड अंतर्गत भारत नेपाल सीमा स्थित बंदरझूला ग्राम पंचायत में डीडीसी स्पर्श गुप्ता की अध्यक्षता में जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कद्दूभिट्ठा मेला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि का पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत डीडीसी स्पर्श गुप्ता और जिला परिषद अध्यक्षा नुदरत महजबी ने दीप प्रज्वलित कर की।

इस दौरान बिहार गीत का भी आयोजन हुआ। कार्यक्रम में भारी संख्या में जनता की उपस्थिति देखी गई। डीडीसी स्पर्श गुप्ता के द्वारा ग्रामीण विकास विभाग के योजनाओं की जानकारी दी गई। डीडीसी ने कहा कि यह बड़े सौभाग्य की बात है कि ठाकुरगंज प्रखंड जिले में एक ऐतिहासिक और पौराणिक स्थल है।

सरकार द्वारा एक नई व्यवस्था के तहत हमलोग क्षेत्र में चलकर गांव में बसे अंतिम पायदान में खड़े व्यक्ति से मिलें और उनकी समस्याओं को सुनकर उनका शीघ्र निदान करें। जिसके लिए ही लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जनता तक पहुंचाने हेतु जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। डीडीसी स्पर्श गुप्ता ने कहा कि जिले का तेजी से विकास हो रहा है।

पंचायतों में आधारभूत संरचनाओं से लेकर सड़क शिक्षा स्वास्थ्य पेयजल शौचालय अमृत सरोवर योजना का क्रियान्वयन हुआ है। लोगों को लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलने लगा है जिस कारण लोगों की आर्थिक और सामाजिक स्थिति में बेहतर सुधार हो रहा है। वहीं कृषकों के पशुओं में बीमारी के इलाज हेतु पशुपालन विभाग की उदासीनता की शिकायत पर डीडीसी ने जिला पशुपालन पदाधिकारी को पंचायत में शिविर लगाकर पशुओं के इलाज और दवाई वितरण का निर्देश दिया है।

इसके अलावे कार्यक्रम में उपस्थित जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्रम अधीक्षक जिला कार्यक्रम पदाधिकारी जिला कृषि पदाधिकारी समेत सभी विभागों से जुड़ी योजनाओं की जानकारी दी। इस बीच जनता ने अपने सुझाव भी दिए। बीच बीच में विभिन्न विभागों के योजनाओं के क्रियान्वयन से संबंधित शॉर्ट वीडियो क्लिप स्क्रीन के माध्यम से जनता के बीच प्रसारित किए गए।

कार्यक्रम को राजद विधायक सऊद आलम, जिला परिषद अध्यक्ष नुदरत महजबी, बीडीओ सुमित कुमार, सीओ ओमप्रकाश भगत, मुखिया इकरामुल हक, मुखिया संघ के अध्यक्ष प्रतिनिधि गुलाम हसनैन इत्यादि ने भी संबोधित कर जनता को योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी दी।

किशनगंज :जनसंवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन,समस्याओं से रूबरू हुए अधिकारी

× How can I help you?