Search
Close this search box.

निर्वाचन कार्य में संलग्न मतगणना कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

लोकसभा आम निर्वाचन 2024 अन्तर्गत किशनगंज लोकसभा क्षेत्र में दिनांक 26 अप्रैल दिन शुक्रवार को मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो चुका है।


जिला पदाधिकारी तुषार सिंगला के निदेशानुसार लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के लिए मतगणना कार्य में संलग्न सुपर वाइजर को महानंदा सभागार, और माइक्रो आब्जर्वर को जिला परिषद, सभागार में मतगणना कार्य से संबंधित प्रशिक्षण, प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी संदीप कुमार की अध्यक्षता में आयोजन किया गया।


प्रशिक्षण में बताया गया कि मतगणना दिनांक 04.06.2024 को कृषि उत्पादक बाजार समिति किशनगंज के गोदाम संख्या 06 में निर्धारित हैl अतः सभी मतगणना सहायक दिनांक 04.06.2024 के प्रातः 06:00 बजे कृषि उत्पादक बाजार समिति किशनगंज में आकर अपना नियुक्ति पत्र प्राप्त करेंगे एवं मतगणना कार्य में भाग लेना सुनिश्चित करेंगे।


उन्होंने बताया कि बज्रगृह में प्रत्येक राउंड में किस टेबल पर किस मतदान केंद्र का सीयू मतगणना के लिए उपलब्ध कराया जाएगा उसका चार्ट एआरओ के द्वारा सभी टेबल पर उपलब्ध कराया जाएगा। सीयू के साथ फॉर्म 17 सी पार्ट 1 काउंटिंग टेबल पर लाया जाएगा।

मतगणना सहायक डिस्प्ले को इस प्रकार रखेंगे की कैंडिडेट/ इलेक्शन एजेंट/ काउंटिंग एजेंट इसे देख सके। माइक्रो आब्जर्वर भी इसी प्रकार सीयू से अभ्यर्थीवार विहित प्रपत्र में मतों को अंकित करेंगे। एआरओ टेबल पर प्रतिनियुक्ति माइक्रो आब्जर्वर टेबुलेशन कार्य का पर्यवेक्षण करेंगे तथा ऑब्जर्वर निदेश के आलोक में कार्य करेंगे। ऑब्जर्वर के साथ प्रतिनियुक्त माइक्रो आब्जर्वर लोकसभा निर्वाचन के सभी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक राउंड के कंप्लीशन सेट तैयार करने में ऑब्जर्वर को मदद करेंगे।

निर्वाचन कार्य में संलग्न मतगणना कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

× How can I help you?