Search
Close this search box.

बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र से 01 बांग्लादेशी घुसपैठिए को किया गिरफ्तार

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

बीएसएफ की कारवाई में 25 मवेशी के साथ साथ सैकड़ों बोतल फेंसिड्रिल किया गया जब्त

किशनगंज /सागर चन्द्रा

भारत बांग्लादेश सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों
ने एक बांग्लादेशी घुसपैठिए को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया है ।बीएसएफ द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया गया की सोमवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर के किशनगंज सेक्टर के अंतर्गत 72 बटालियन बीएसएफ की बीओपी कैलाडांगी के जवानों ने 01 बांग्लादेशी नागरिक, जहांगीर (21 वर्ष) पुत्र मोध अली, निवासी ग्राम-कथलडांगी, पीएस-हरिपुर, जिला-ठाकुरगांव (बांग्लादेश) को उस समय गिरफ्तार किया जब वह भारत के सीमा क्षेत्र के पास संदिग्ध रूप से घूम रहा था।

वही तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 01 एटीएम कार्ड व 04 सिम कार्ड बरामद हुआ ।गिरफ्तार बांग्लादेशी घुसपैठिए ने बीएसएफ जवानों द्वारा की गई पूछताछ में खुलासा किया कि वह बीओपी कैलाडांगी के बाड वाले क्षेत्र के माध्यम से बांग्लादेश से भारत आया था। वह पंजाब में एक ईंट भट्टे पर आजीविका के लिए जाना चाहता था, वह आगे पंजाब की यात्रा के लिए रबीउल और अलामीन नामक दो बांग्लादेशियों के माध्यम से एक भारतीय दलाल से संपर्क करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन भारतीय दलाल से संपर्क स्थापित नहीं कर सका।

वही आवश्यक पूछताछ के बाद उसे रायगंज पुलिस को सौंप दिया है ।इसके अतिरिक्त बीते तीन दिनों में तस्करो के खिलाफ चलाए गए अभियान में सीमावर्ती क्षेत्रों से 25 मवेशी, 624 बोतल फेंसीडिल और अन्य प्रतिबंधित सामान जब्त किया गया । जब्त किये गये सामान की कुल कीमत 6,56,069/-रूपये आंकी गई है ।

बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र से 01 बांग्लादेशी घुसपैठिए को किया गिरफ्तार

× How can I help you?