Search
Close this search box.

एसपी ने टाउन थाना का किया औचक निरीक्षण,अपराध नियंत्रण की दिशा में दिए निर्देश

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /सागर चन्द्रा

एसपी इनामुल हक मेगनु ने टाउन थाना का औचक निरीक्षण किया।सोमवार सुबह एसपी को अचानक सामने देख टाउन थाना में तैनात कर्मी अलर्ट मोड में आ गए। वहीं निरीक्षण के दौरान एसपी ने थाना परिसर की साफ सफाई व्यवस्था, फरियादियों को दी जाने वाली सुविधा आदि का जायजा लिया। तत्पश्चात एसपी ने थाना की संचिकाओं के अद्यतन स्थिति की जानकारी ली और विभिन्न कांडों की भी समीक्षा की।






एसपी ने लंबित कांडो के समय पर निष्पादन का निर्देश दिया। एसपी ने गम्भीर मामलों में दर्ज हुए कांडो को प्राथमिकता के आधार पर निष्पादन का निर्देश दिया। इसके बाद एसपी ने थाने के पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में पुलिस पदाधिकारियों कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण की दिशा में कई दिशानिर्देश दिये। एसपी ने कहा कि छिनतई, शराब, दुष्कर्म सहित गंभीर मामलों में दर्ज हुए कांडो को गंभीरता से लेते हुए इनका अनुसंधान बारीकी से करें।

उन्होंने मामलों के वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान पर विशेष जोर दिया। उन्होंने कहा कि अनुसंधानकर्ता मामले के अनुसंधान के लिये घटनास्थल पर अवश्य जाएं। ताकि मामले की निश्पक्ष जांच की जा सके। उन्होंने कांडों का निष्पादन ससमय करने का निर्देश दिया। ताकि समय पर आरोपपत्र न्यायालय में समर्पित हो सके और आरोपी को सजा दिलाई जा सके। एसपी ने मौके पर उपस्थित थानाध्यक्ष को प्रत्येक दिन बंगाल सीमा स्थित चेक पोस्ट पर सघन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया। एसपी ने शराब बंदी के नए कानून को लेकर भी चर्चा की। इस मौके पर टाउन थानाध्यक्ष अमर प्रसाद सिंह, अवर निरीक्षक नवीन कुमार, प्रशिक्षु अवर निरीक्षक राहुल कुमार, कुणाल कुमार सहित सभी पुलिस पदाधिकारी और कर्मी उपस्थित थे।






एसपी ने टाउन थाना का किया औचक निरीक्षण,अपराध नियंत्रण की दिशा में दिए निर्देश

× How can I help you?