Search
Close this search box.

जीविका दीदियों ने बीपीएम के खिलाफ कारवाई की मांग को लेकर सौंपा आवेदन

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

किशनगंज में दर्जनों जीविका दीदियों का गुस्सा फुट चुका है। जहां BPM के गलत रवैये की शिकायत और अपने दस सूत्री मांगों को लेकर सभी जीविका दीदी ने डीएम विशाल राज के नाम से ज्ञापन सौंपा है।

मिली जानकारी के मुताबिक जीविका कैडरों ने बड़ी संख्या में प्रखंड मुख्यालय दिघलबैंक पहुंचकर डीएम के नाम ज्ञापन सौंपा है। आवेदन में जीविका कैडर ने बताया है कि हम सभी जीविका कैडर दस सूत्री मांगों को लेकर स्वेच्छा से हड़ताल में है। बावजूद दिघलबैंक के बीपीएम के द्वारा हम सभी कैडरों पर प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से हड़ताल तोड़ने को लेकर गलत तरीके से दवाब बनाया जा रहा है।

फलस्वरूप हम सभी कैडर अपने आप को प्रताड़ित महसूस कर रहे हैं। इसके साथ ही BPM पर अन्य कई आरोपों को लगाते हुए और कारवाई की मांग की है।


इस दौरान जीविका कैडर की नगमा खातून, शहजादी बेगम, आरति कुमारी, रीना कुमारी, अंजनी देवी, हिना प्रवीण, शगुफ्ता प्रवीण, सुनीता देवी सहित दर्जनों जीविका दीदियों ने बताया कि उनकी 10 सूत्री मांगों में मुख्य रूप से मानदेय में बढ़ोतरी, मानदेय को नियमित देना, मानदेय को सीधा बैंक खाते में देना, सीनियर के द्वारा बार बार हटाने की धमकी पर कारवाई आदि शामिल है।

Leave a comment

जीविका दीदियों ने बीपीएम के खिलाफ कारवाई की मांग को लेकर सौंपा आवेदन

× How can I help you?