Search
Close this search box.

कटाव निरोधी कार्य करवाने में सरकार पूरी तरह असफल:सऊद आलम

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें





किशनगंज/प्रतिनिधि


सीमावर्ती किशनगंज जिले में बीते एक सप्ताह से हो रही लगातार बारिश के बाद मैची,महानंदा, कंनकई, डोंक नदिया उफान पर है। जलस्तर बढ़ने के बाद निचले इलाके के लोगो को बाढ़ का खतरा सता रहा है वही कटाव भी तेज हो गया है। जिले के ठाकुरगंज में मैची नदी के कटाव से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। वही दिघलबैंक के निचले इलाके में भी कटाव तेज होने से ग्रामीण परेशान हैं।

बारिश से तमाम नदी नाले अपनी रवानी पर है ।कटाव को लेकर ठाकुरगंज विधायक ने सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि उनके क्षेत्र में कटाव एक विकराल समस्या है और बांस बल्ली के जरिए जिस तरह का कार्य हो रहा है वो टिकने वाला नहीं है ।

विधायक सऊद आलम ने कहा कि उनके गांव में कटाव की वजह से मिल्ली गर्ल्स स्कूल और सरकारी हाई स्कूल एवं गांव पर खतरा उत्पन्न हो गया है जहा बोल्डर पिचिंग का कार्य करवाने की जरूरत है।उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से जो फंड मुहैया करवाया जाना चाहिए वो नहीं किया गया है जिसकी वजह से कार्य धीमा हो रहा है ।

उन्होंने कहा कि विभाग के तमाम अधिकारियों को उनके द्वारा सूचित किया गया है ।उन्होंने कहा कि सरकार कटाव निरोधी कार्य करवाने में पूरी तरह से असफल है क्योंकि जब तक बोल्डर पिचिंग कार्य नहीं होगा कटाव रोकना मुमकिन नहीं है।वही उनसे क्षेत्र भ्रमण नहीं करने को लेकर जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा की आरोप निराधार है और वो सबसे अधिक क्षेत्र में रहते हैं ।इस मौके पर मनोवर रिजवी,राजू डे सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a comment

कटाव निरोधी कार्य करवाने में सरकार पूरी तरह असफल:सऊद आलम

error: Content is protected !!
× How can I help you?