Search
Close this search box.

पुल नही रहने से आवागमन में होती है परेशानी ,बैसा टोली में पुल निर्माण की मांग

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

टेढ़ागाछ/ किशनगंज/मनोज कुमार

टेढ़ागाछ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मटियारी पंचायत स्थित बैसाटोली गांव से डुमरिया जाने वाली सड़क पर वर्षों से ग्रामीण पुल निर्माण की मांग करते आ रहे हैं। लेकिन इन ग्रामवासियों का सपना कब पूरा होगा यह सवाल यहाँ के आवाम को कसोट रहा है।इस गाँव तक जाने के लिए पक्की सड़क निर्माण कार्य पुरा कर लिया गया है,परंतु पुल निर्माण कार्य आज तक नहीं हुआ।

ग्रामीण बरसात के समय कमर भर पानी में पार करने को मजबूर हैं। हरिजन टोला निवासी आसीन लाल हरिजन, पाण्डव लाल हरिजन, सनोज हरिजन, जोगिंदर महतो, शंकर लाल हरिजन, आदि ग्रामीणों कहना हैं कि पुल के अभाव में बच्चों की शिक्षा प्रभावित होती है। बरसात में बच्चे जान जोखिम में डाल कर स्कूल आने जाने को मजबूर हैं।

इस सड़क के किनारे पर प्राथमिक विद्यालय बैसाटोली, प्राथमिक विद्यालय डुमरिया व मदरसा बैसाटोली अवस्थित है, जहाँ रोज बच्चे पढ़ने के लिए इस धार को पार करते हैं। इस धार की वजह से बरसात के मौसम में छोटे बच्चों की पढ़ाई बाधित होती है। वहीं धार को बरसात में बड़ी मुश्किल से लोग जान को जोखिम में डाल कर पार करते हैं।

यहां महादलित परिवार व मजदूर वर्ग के लोग इस धार के किनारे बसे हुए हैं। उन लोगों को हाट बाजार, खेतीबाड़ी के लिए रोज इस धार को पार करना उनकी विवशता है। लगभग बीस वर्षों से पुल की मांग की जा रही है,लेकिन आज तक पुल का निर्माण नहीं हुआ।लोग आवागमन के लिए प्रशासन से लगातार पुल निर्माण की मांग कर रहे हैं,लेकिन किसी का ध्यान इधर नहीं है।यहाँ के लोग आज भी एक अदद पुल के लिए तरस रहे हैं। यह गांव आज भी विकास की बाट जोह रहा है।

Leave a comment

पुल नही रहने से आवागमन में होती है परेशानी ,बैसा टोली में पुल निर्माण की मांग

error: Content is protected !!
× How can I help you?