Search
Close this search box.

भीषण रेल दुर्घटना में 9 यात्रियों की मौत जबकि दर्जनों घायल,मुआवजे का ऐलान

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

मालगाड़ी ने पीछे से कंचन जंघा एक्सप्रेस में मारी टक्कर

घायलों को नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज में करवाया गया भर्ती

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और राज्यपाल सी वी रमन बोस,मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घायलों का जाना हाल

किशनगंज /प्रतिनिधि

कटिहार रेल मंडल अंतर्गत दार्जिलिंग जिले के रंगापानी स्टेशन के निकट सियालदाह जा रही गाड़ी संख्या 13174 कंचन जंघा एक्सप्रेस दुर्घटना का शिकार हो गई। मालूम हो की ट्रेन में माल गाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दिया जिसमे कंचन जंघा एक्सप्रेस की तीन बोगी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।टक्कर इतनी जोरदार थी की ट्रेन के डब्बे तास के पत्तो की तरह हवा में उड़ गए। जबकि मालगाड़ी की कई बोगियां पटरी से उतर गई।

टक्कर इतना जबरदस्त था की बोगी एक दूसरे के ऊपर चढ़ गई। जानकारी के मुताबिक मालगाड़ी ने सिंगनल तोड़ कर पीछे से ट्रेन में टक्कर मारी ।इस हादसे में ड्राइवर की गलती बताई जा रही है ।हादसे में अभी तक 9 यात्रियों के मौत हुई है जबकि 25 यात्री घायल बताए जा रहे है।दुर्घटना में माल गाड़ी के ड्राइवर ,कंचन जंघा एक्सप्रेस के गार्ड सहित तीन रेल कर्मियों की मौत हो गई है ।

हादसे की जानकारी जैसे ही लोगो को मिली मौके पर आस पास के ग्रामीण बड़ी संख्या में पहुंच गए और बोगी से घायलों को बाहर निकाला गया। रेल विभाग, स्थानीय प्रशासन और ग्रामीणों की मदद से राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया और गैस कटर के माध्यम से बोगी काट कर घायलों को बाहर निकाला गया।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी घटना स्थल पर पहुंचे और घटना की जानकारी उनके द्वारा ली गई साथ ही नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज पहुंच कर घायलों का उन्होंने हाल जाना है । रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा की पीड़ितों को उचित अनुग्रह मुआवजा दिया जाएगा. मृत्यु के मामले में 10 लाख रुपये और गंभीर चोटों के लिए 2.5 लाख रुपये और मामूली चोटों के लिए 50,000 रुपये की सहायता दी जाएगी ।वही रेलवे के द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है ।इस दुर्घटना के बाद 19 ट्रेनों को रद्द किया गया है ।

भीषण रेल दुर्घटना में 9 यात्रियों की मौत जबकि दर्जनों घायल,मुआवजे का ऐलान

error: Content is protected !!
× How can I help you?