Search
Close this search box.

जिले में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया ईद का त्यौहार,सुरक्षा का दिखा पुख्ता इंतजाम

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज/अब्दुल करीम/रणविजय/मनोज कुमार

ईद उल फितर का त्योहार किशनगंज जिले में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया।बता दे की माहे रमजान के अंतिम दिन ईद उल फितर की नमाज अदा करने के साथ ही पाक माह रमजान का समापन हो गया। मुस्लिम समुदाय के लोग नहा-धोकर ,साफ-सुथरे कपड़े पहनकर नमाज के लिए किशनगंज के सुभाषपल्ली स्थित अंजुमन इस्लामिया पहुंचे और ईद उल फितर का नमाज अदा किया और अपने पूर्वजों के साथ ही उन्होंने अपने परिवार समेत समाज, देश के सलामती की दुआ मांगी।

मालूम हो की सुबह 8.00 बजे ईद की नमाज अदा कराई गई। इसके बाद मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हो गया। लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।ईद की खुशियां बच्चों में अधिक दिखाई दी। बड़ों के साथ वह नमाज पढ़ने पहुंचे।

वही अंजुमन इस्लामिया परिसर में नमाजियों की भीड़ उमड़ पड़ी,जहां के व्यवस्थापको ने अगली बार से नमाज पढ़ने के लिए जगह को विस्तार करने के लिए विचार विमर्श किया।वही शहर के खगड़ा ईद गाह,करबला ईद गाह सहित अन्य ईद गाहो में भी तय समय पर नमाज अदा की गई ।बता दे की पुलिस प्रशासन के द्वारा ईदगाह सहित चौक चौराहों पर सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किया गया था।

टेढ़ागाछ संवाददाता के मुताबिक प्रखंड क्षेत्र में हर्षोल्लास के साथ ईद का त्यौहार मनाया गया।इस मौके पर विभिन्न ईदगाहों व मस्जिदों में गुरुवार की सुबह मुसलमान भाईयों ने भारी संख्या में पहुंचकर ईद की नमाज अदा की और एक दूसरे को मुबारकबाद दी।इस दौरान विभिन्न स्थानों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी।इसके अलावा कई जगहों पर पुलिस प्रशासन द्वारा गश्ती की जा रही थी।वही पौआखाली संवादाता के अनुसार नगर पंचायत पौआखाली के नानकार ईदगाह में सैकड़ों नमाजियों ने अकीदत के साथ ईद उल फितर की नमाज अदा की और एक दूसरे से गले लगकर ईद की मुबारकबाद दी।

यहां अहले सुबह नमजियों ने नहा धोकर नए इत्र की खुशबू युक्त पैरहन टोपी पहनकर अपने नन्हे मुन्ने बच्चों के संग ईदगाह पहुंचे फिर एक पंक्ति में खड़े होकर ईद की नमाज अदा की। इस मौके पर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद प्रतिनिधि अहमद हुसैन उर्फ लल्लू,उपमुख्य पार्षद अबूनसर आलम, हाफिज अकील अख्तर, साजिद आलम, मो मौलवी, मो तबरेज आलम, डॉक्टर हसमोद्दिन आदि अन्य ने लोगों को ईद की शुभकामनाएं देते हुए अमन शांति और सुख समृद्धि की दुआ की है। इधर नमाज के दौरान ईदगाहों में मेले जैसा नजारा था जहां बच्चों ने बड़ों से मिले ईदी के पैसों से खिलौने आदि की जमकर खरीददारी की। ईदगाह में दंडाधिकारी के साथ साथ पुलिस पदाधिकारी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात दिखे।

यहां नूरी चौक ईदगाह में भी नमाजियों ने नमाज अदा की है। नमाज के दौरान हाट बाजार सहित सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा किंतु नमाज के बाद लोगों की चहल पहल बढ़ते चली गई। उधर जियापोखर सुखानी थाना क्षेत्रों में दर्जनों ईदगाहों में ईद उल फितर की नमाज अदा की गई। रसिया, बांसबाड़ी, भौलमारा, सरायकुड़ी, बरचौंदी, खारुदह, मालिनगांव, डुमरिया, मीरभिट्ठा आदि स्थानों में भी हर्षोल्लास पूर्वक ईद की नमाज पढ़ी गई।

[the_ad id="71031"]

जिले में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया ईद का त्यौहार,सुरक्षा का दिखा पुख्ता इंतजाम

error: Content is protected !!
× How can I help you?