Search
Close this search box.

ईद पर्व को लेकर सुरक्षा में 238 स्थानों में की गई मजिस्ट्रेट की तैनाती

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

ईद पर्व गुरुवार को शांतिपूर्ण माहौल में मनाए जाने को लेकर जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है।पर्व को शांतिपूर्ण माहौल में मनाए जाने को लेकर जिले के सभी थानाध्यक्षों को सतर्कता बरते जाने का निर्देश दिया गया है।सुरक्षा को लेकर 238 स्थानों में मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।पर्व के एक दिन पूर्व बुधवार से ही मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है।किशनगंज प्रखंड में 45 से ज्यादा स्थानों में, कोचाधामन प्रखंड में 17,बहादुरगंज में 32,दिघलबैंक में 21, गरवनडांगा थाना क्षेत्र में 5,कोढोबारी थाना क्षेत्र में 6 ठाकुरगंज प्रखंड में 24, गलगलिया थाना क्षेत्र में 9 ,पाठामारी थाना क्षेत्र में 6, क़ुर्लिकोट थाना क्षेत्र में 9, सुखानी थाना क्षेत्र में 10,पोठिया प्रखंड में 39 व टेढ़ागाछ प्रखंड में 17 स्थानों मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है।

शहर में 18 से ज्यादातर विशेष सतर्कता वाले स्थल को चिन्हित किया गया है।जिला आपदा कार्यालय परिसर में जिला नियंत्रण कक्ष बनाया गया है।वही प्रखंडो में प्रखंड मुख्यालय के थाना परिसर में नियंत्रण कक्ष बनाया गया है।पर्व को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिसकर्मियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई है।एसपी सागर कुमार ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा है कि पर्व को लेकर अपने अपने थाना क्षेत्रों में पूरी तरह से सतर्कता बरतेंगे।

माहौल बिगाड़ने वालों को पूर्व में ही चिन्हित करेंगे। ऐसे लोगों की पूर्व से ही सूची बनाएंगे। पर्व को शांतिपूर्ण वातावरण में मनाए जाने को लेकर विशेष रूप से चौकसी बरतेंगे।वैसे स्थल जहां मेले आदि का आयोजन किया जाता है। वैसे स्थानों की सूची बनाये जाने का भी निर्देश थानाध्यक्षों को दिया गया था।ताकि सुरक्षा को लेकर पुलिस बल की तैनाती की जा सके।

सोशल मीडिया पर बरती जा रही है निगरानी

सोशल मीडिया पर भी पुलिस की विशेष नजर रहेगी। इसके लिए साइबर सेल सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म व्हाट्सएप, फेसबुक आदि पर निगरानी बरती जाएगी। किसी प्रकार का आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। एसपी सागर कुमार ने भी लोगों से अपील करते हुए कहा है कि सोशल मीडिया में किसी प्रकार का आपत्तिजनक पोस्ट करने से बचे।वही एहतियातन थाना क्षेत्रों में वाहन चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है।सतर्कता बरते जाने को लेकर अग्निशमन विभाग के कर्मियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है।

ईद पर्व को लेकर सुरक्षा में 238 स्थानों में की गई मजिस्ट्रेट की तैनाती

error: Content is protected !!
× How can I help you?