Search
Close this search box.

किशनगंज :नल जल योजना में अनियमितता का ग्रामीणों ने लगाया आरोप,जांच की मांग की

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /इरफान

पोठिया प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत पहाड़कट्टा पंचायत के वार्ड संख्या 07 रतुआ चौक में हर घर नल का जल योजना कार्य में संवेदक द्वारा घोर अनियमितता बरते जाने का मामला सामने आया है।जिस को लेकर ग्रामीणों ने जिला जलापूर्ति पदाधिकारी को एक लिखित आवेदन देकर जांच की मांग है।
समाजसेवी मु करीम उर्फ बाबा,सगीरूद्दीन, सैयद आलम आदि ग्रामीणों ने आक्रोश जताते हुए बताया कि हर घर नल का जल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है।इस योजना में लाखों रुपए खर्च होने के बावजूद ग्रामीणों को इस का लाभ नहीं मिल पा रहा है।






ग्रामीणों ने कहा संवेदक के द्वारा रामगंज बेलवा मुख्य सड़क के किनारे से सटाकर पाइप बिछा दिया गया। लेकिन उक्त सड़क का चौड़ीकरण कार्य हो रहा है। चौड़ीकरण कार्य के दौरान जब जेसीबी से सड़क किनारे खोदाई का कार्य किया गया तो सड़क किनारे बिछाए गए पाइप जगह जगह कट गया है। वहीं जब पंप चालक के द्वारा पानी सप्लाई किया जाता है तो पाइप कटने से पानी जहां तहां निकल जा रहा है। गांव के कुछ ही घरों में टूटी लगाया गया है। संवेदक द्वारा कार्य में घोर अनियमितता बरते जाने तथा प्राक्कलन के अनुरूप कार्य नहीं किए जाने से लगाए गए कनेक्शन प्वाइंट नल सहित टूटकर गिर गया है।जो कार्य की गुणवत्ता को दर्शाता है। यही हाल वार्ड संख्या आठ तथा तीन का भी है।जो जांच का विषय है। ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों का ध्यानाकर्षित कराते हुए इस योजना का जांच करने की मांग की है।






आज की अन्य खबरें पढ़े :




किशनगंज :नल जल योजना में अनियमितता का ग्रामीणों ने लगाया आरोप,जांच की मांग की

× How can I help you?