Search
Close this search box.

ट्रॉफी गौरव यात्रा का किशनगंज पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत ।आगामी 11 से 20 नवंबर तक प्रतियोगिता का होगा आयोजन

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

बिहार में पहली बार 11 से 20 नवंबर तक आयोजित होने वाली विमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2024 का ट्राॅफी गौरव यात्रा के किशनगंज पहुंचने पर शनिवार को जिला प्रशासन की ओर से भव्य स्वागत किया गया. मालुम हो कि स्थानीय खेल भवन सह व्यायामशाला में कार्यक्रम आयोजित कर ट्रॉफी यात्रा को यादगार बनाया गया ।इस मौके पर सांसद डॉ जावेद आजाद ,जिला पदाधिकारी विशाल राज, एसपी सागर कुमार,डीडीसी स्पर्श गुप्ता ,जिला परिषद अध्यक्ष रूकैया बेगम सहित अन्य अधिकारी और बड़ी संख्या में छात्राएं मौजूद थी ।

डीएम विशाल राज ने कहा कि खेल के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से इस यात्रा का आयोजन किया गया है।उन्होंने कहा कि खेल कूद के क्षेत्र में भी हम अपना कैरियर बना सकते है साथ ही देश सहित अपने जिले का नाम रौशन कर सकते है ।वही सांसद डॉ जावेद आजाद ने कहा कि किसी जमाने में हिंदुस्तान हॉकी के जरिए जाना जाता था ।लेकिन अन्य खेलों के प्रति बढ़ते रुझान के कारण हॉकी पीछे छूट गया ।उन्होंने छात्राओं से हॉकी खेलने की अपील की ।

उन्होंने कहा कि एशियन महिला हॉकी चैंपियनशिप का आयोजन बिहार में हो रहा है।यह गर्व की बात है।इस खेल में इंडिया की जीत हो।यही सब लोगों की चाहत है।गौरतलब हो कि यह ट्रॉफी गौरव यात्रा बीते 14 अक्तूबर शुरू हुई है, जो 10 नवंबर तक चलेगी. यह यात्रा बिहार के सभी 38 जिलों से होकर गुजरेगी।इस प्रतियोगिता की मेजबानी इस बार भारत कर रहा है । बताते चले कि प्रतियोगिता बिहार के राजगीर में आयोजित किया जा रहा है।इस चैंपियन ट्रॉफी में भारत, चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, मलेशिया और थाईलैंड की महिला टीम हिस्सा ले रही हैं

Leave a comment

ट्रॉफी गौरव यात्रा का किशनगंज पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत ।आगामी 11 से 20 नवंबर तक प्रतियोगिता का होगा आयोजन

× How can I help you?