Search
Close this search box.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा का संकल्प पत्र किया जारी,मुद्रा योजना के तहत 20 लाख तक का मिलेगा लोन 

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

डेस्क:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में आज संकल्प पत्र जारी किया ।इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा,अमित शाह,राजनाथ सिंह सहित तमाम बड़े नेता मौजूद रहे। 

इस मौके पर पीएम मोदी के कहा की आज बहुत ही शुभ दिन है। देश के कई राज्यों में इस समय नववर्ष का उत्साह है.आज नवरात्रि के छठे दिन हम सभी माँ कात्यायनी की पूजा करते हैं और माँ कात्यायनी अपनी दोनों भुजाओं में कमल धारण किए हुए है। उन्होने कहा की ये संयोग भी बहुत बड़ा आशीर्वाद है। इसके साथ सोने में सुहागा, आज बाबासाहब अंबेडकर की जयंती भी है। ऐसे पावन समय में आज भाजपा ने विकसित भारत के संकल्प पत्र को देश के सामने रखा है। मैं आप सभी को, सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, पूरे देश को भाजपा के संकल्प पत्र का बहुत इंतजार रहता है। इसका एक बड़ा कारण है। 10 वर्षों में भाजपा ने अपने संकल्प पत्र के हर बिंदु को गारंटी के रूप में जमीन पर उतारा है। भाजपा ने घोषणापत्र की सूचिता को फिर स्थापित किया है। ये संकल्प पत्र विकसित भारत के 4 मजबूत स्तंभ, युवा शक्ति, नारी शक्ति, गरीब, किसान, इन सभी को सशक्त करता है.उन्होने कहा की इस संकल्प पत्र में अवसरों की मात्रा और अवसरों की गुणवत्ता पर जोर दिया गया है।यह मोदी की गारंटी है कि मुफ्त राशन योजना अगले 5 साल तक जारी रहेगी.

उन्होंने कहा की बीते वर्षों में करोड़ों लोगों को उद्यमी बनाने का काम मुद्रा योजना ने किया है.इस सफलता को देखते हुए भाजपा ने एक और संकल्प लिया है। अब तक मुद्रा योजना के तहत लोन की सीमा 10 लाख रुपये हुआ करती थी। अब भाजपा ने इसे बढ़ाकर 20 लाख रुपये करने का इरादा किया है.जिनको किसी ने नहीं पूछा, उनको मोदी पूजता है। यही सबका साथ, सबका विकास का भाव है और यही भाजपा के संकल्प पत्र की आत्मा है.

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा ने ट्रांसजेंडर साथियों के साथ साथ मध्यम वर्ग के लोगो को भी अब आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत लाने का निर्णय लिया है।हम गांव की पूरी अर्थव्यवस्था को संपूर्णता में देखते हैं.पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ देश के 10 करोड़ किसानों को आगे भी जारी रहेगा.

पीएम मोदी ने कहा की भाजपा देश के कोने-कोने में वंदे भारत ट्रेनों का भी विस्तार करेगी। देश में वंदे भारत के 3 मॉडल चला करेंगे। वंदे भारत स्लीपर, वंदे भारत चेयरकार और वंदे भारत मेट्रो ।

पीएम मोदी ने कहा की आज विश्व में अनिश्चितता के बादल छाए हुए हैं। युद्ध की स्थिति बनी हुई है। पूरा विश्व तनावपूर्ण है। संकट के ऐसे समय में इन क्षेत्रों में रह रहे भारतीयों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। और जब दुनिया में भांति-भांति प्रकार के संकट और तूफान चल रहे हों तो ऐसे समय में भारत में पूर्ण बहुमत वाली एक स्थिर सरकार की आवश्यकता और बढ़ जाती है।पीएम मोदी ने कहा की भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी कारवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा की 4 जून के बाद संकल्प पत्र पर तेज गति से काम शुरू हो जाएगा। सरकार ने पहले से ही 100 दिन के एक्शन प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है। देश को 140 करोड़ देशवासियों का अपना एम्बिशन, मोदी का मिशन है।

[the_ad id="71031"]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा का संकल्प पत्र किया जारी,मुद्रा योजना के तहत 20 लाख तक का मिलेगा लोन 

error: Content is protected !!
× How can I help you?