Search
Close this search box.

किशनगंज:विशेष कोरोना टीकाकरण अभियान में युवाओं ने बढ़-चढ़ कर लिया भाग,227 केंद्रो पर सत्र संचालित

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

-15 से 18 साल के युवाओं के टीकाकरण को लेकर 227 स्थलों पर हुआ सत्र संचालित
-शतप्रतिशत छात्रों के टीकाकरण को लेकर प्रेरित करने को पूरे दिन संचालित हुई जागरूकता संबंधी गतिविधि

किशनगंज /प्रतिनिधि


जिले में मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट के छात्रों को टीकाकरण के सुरक्षा चक्र के अंदर लाने के लिए मंगलवार को जिलाधिकारी डॉ अदित्य प्रकाश के निर्देश पर संचालित अभियान के क्रम में युवाओं में टीकाकरण के प्रति उत्साह देखा गया। टीकाकरण को लेकर जिले में 227 स्थानों पर सत्र का संचालन किया गया। सभी सत्र स्थलों पर 15 साल से अधिक उम्र के तमाम लोगों को टीकाकृत किये जाने का इंतजाम किया गया था। साथ ही सभी स्थलों में प्रथम ,द्वितीय एवं प्रीकॉशन डोज की सुविधा भी उपलब्ध थी। स्कूली छात्र सहित आम लोगों को टीकाकरण के लिये प्रेरित करने के उद्देश्य से पूरे दिन पीएचसी स्तर पर जागरूकता संबंधी गतिविधियों का संचालन किया गया है।

अभियान में 1500 से अधिक लोगों का हुआ टीकाकरण –


अभियान के क्रम में 1500 लोगों को टीका की निर्धारित डोज लगायी गयी। इसमें 15 से 18 साल के 711 बच्चे शामिल हैं। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मंजर आलम ने बताया कि धीरे-धीरे निर्धारित आयु वर्ग के युवा टीकाकरण के प्रति जागरूक हो रहे हैं। जिले में 15 से 18 साल के 1.46 लाख किशोरों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित है। आज तक लगभग 29 हजार किशोरों को टीका की पहली डोज लगायी जा चुकी है।






पूर्ण रूप से सुरक्षित है बेझिझक होकर लोग लगायें कोरोना सुरक्षा का टीका :


सिविल सर्जन डॉ कौशल किशोर ने कहा शत-प्रतिशत लोगों का टीकाकरण विभाग की प्रमुखता में शामिल है। जिले में 15 से 18 साल के अधिकांश बच्चे फिलहाल टीकाकरण से वंचित हैं। लिहाजा प्राथमिकता के आधार पर उन्हें टीकाकृत करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने निर्धारित आयु वर्ग के युवाओं को बढ़-चढ़ कर अभियान में भाग लेते हुए अपना टीकाकरण सुनिश्चित कराने की अपील की। सिविल सर्जन ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव का टीकाकरण ही एक मात्र उपाय है। लिहाजा इसे लेकर लोगों में मन व्याप्त किसी तरह की झिझक बेकार है। लोगों को निर्भीक होकर टीकाकरण के लिये आगे आना चाहिये।

संक्रमण दूर भगाने के अभियान में आम लोगों का सहयोग अपेक्षित :


सिविल सर्जन ने कहा कि टीकाकरण जरूरी है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के स्तर से इसे लेकर जरूरी प्रयास किये जा रहे हैं। वहीं राज्य सरकार के स्तर से 26 जनवरी से पूर्व 15 से 18 साल के शतप्रतिशत युवाओं का आदेश प्राप्त है। मैट्रिक व इंटर की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिये टीकाकरण अनिवार्य है। निर्धारित लक्ष्य प्राप्ति के लिये निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। 25 जनवरी तक टीकाकरण से पूर्ण आच्छादित स्कूल के प्राचार्य को जिलाधिकारी के माध्यम से सम्मानित किया जायेगा। टीकाकरण अभियान की सफलता में उन्होंने आम लोगों से सहयोग की अपील की।











किशनगंज:विशेष कोरोना टीकाकरण अभियान में युवाओं ने बढ़-चढ़ कर लिया भाग,227 केंद्रो पर सत्र संचालित

× How can I help you?