Search
Close this search box.

किशनगंज :धान अधिप्राप्ति को लेकर पैक्स गोदाम की हुई जांच

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

टेढ़ागाछ/किशनगंज।मनोज कुमार

टेढ़ागाछ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत पैक्स में धान अधिप्राप्ति की जांच प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी द्वारा की जा रही है। जिला पदाधिकारी के आदेश के अनुसार मंगलवार को प्रखंड स्तरीय जांच पदाधिकारियों द्वारा टेढ़ागाछ के सभी पैक्स गोदाम में धान अधिप्राप्ति की जांच की गई। इस जांच टीम में प्रखंड विकास पदाधिकारी गन्नौर पासवान, सीओ प्रिय रंजन, सहकारिता पदाधिकारी आदर्श कुमार ने अलग अलग पैक्स गोदाम में धान अधिप्राप्ति की स्थित का निरीक्षण किया।

जांच टीम ने टेढ़ागाछ मुख्यालय स्थित व्यापार मंडल हाटगांव,झुऩकी मुसहारा, धवेली, हवाकोल, भोरहा,खानियाबाद, कालपीर,झाला, मटियारी, डाकपोखर, चिल्हनियां, बैगना सहित अन्य पंचायतों में अवस्थित पैक्स गोदाम का निरीक्षण किया। मालूम हो कि, इस सरकारी दिशा निर्देश के अनुरूप 15 नवम्बर से किसानों का धान की खरीद शुरू हुई है।ज्ञात हो कि टेढ़ागाछ प्रखण्ड को 14341 मेट्रिक टन धान खरीद का लक्ष्य दिया गया था।

इस लक्ष्य के विरुद्ध अबतक 35% ही धान खरीद की गई है। पैक्स अध्यक्षों ने बताया कि राईस मिल का टेकिंग काफी दूर रहने के कारण धान की खरीद काफी कम हुई है।किसानों से साधारण किस्म के धान प्रति क्विंटल 2183 रुपये और ए ग्रेड धान प्रति क्विंटल 2203 रुपये खरीद की कीमत निर्धारित है।

टेढ़ागाछ प्रखंड में बारह पैक्स है।बीसीओ ने कहा कि प्रखंड के 12 पैक्सों में अबतक 576 किसानों से धान खरीदा गया है। किसानों की धान अधिप्राप्ति को लेकर पैक्स द्वारा भुगतान ऑनलाइन के माध्यम से किया गया है।

किशनगंज :धान अधिप्राप्ति को लेकर पैक्स गोदाम की हुई जांच

error: Content is protected !!
× How can I help you?