Search
Close this search box.

Kishanganj:गलगलिया निवासी मो० अनीश को एसएसबी एवं पुलिस ने संयुक कारवाई में 42 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ किया गिरफ्तार

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज/गलगलिया/दिलशाद

भारत – नेपाल सीमा स्थित सीमावर्ती क्षेत्र गलगलिया में सूखे नशे का कारोबार काफी चरम पर चल रहा है। गलगलिया पूर्ण रूप से नशे के कारोबार का हब बन चुका है। गलगलिया के लकड़ी डिपो, दरभंगियाटोला, भातगांव, तोड़ीपट्टी, नेमूगुड़ी सहित आदि गांवों में नशे के कारोबारी अपना कारोबार मजे से चला रहे है और माला माल हो गए हैं। ये कारोबारी सूखे नशे का कारोबार कर इतनी संपत्ति अर्जित कर चूकें हैं की इन्हे अब किसी का डर नहीं रहा।


हालांकि, एसएसबी एवं पुलिस की सुरक्षा एजेंसियों के चौकस रहने की वजह से समय समय पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों एवं अन्य तस्करों के खिलाफ अभियान चलाते हुए कार्यवाई कर जेल भेजा जाता रहता है। लेकिन नशे के कारोबारी का पूरा परिवार इस धंधे में संलिप्त रहता है जिससे उनका कारोबार और बढ़ता ही जा रहा है।

इसी क्रम में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी की 41वीं बटालियन के भातगाँव बीओपी के सुरक्षाकर्मियों एवं गलगलिया पुलिस ने संयुक्त रूप से गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर भारत नेपाल सीमा पर स्थित गलगलिया के भातगांव बाजार से 42 ग्राम संदिग्ध ब्राउन शुगर के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसएसबी 41वीं बटालियन के भातगांव बीओपी को गुप्त सूचना मिली थी कि एक तस्कर भारतीय क्षेत्र से मादक पदार्थ नेपाल ले जाने के फिराक में है। जिसकी सूचना गलगलिया थाना अध्यक्ष को दी गई। जिसके बाद एसएसबी 41वीं बटालियन के भातगांव बीओपी के सुरक्षाकर्मियों एवं गलगलिया पुलिस के द्वारा एक विशेष छापेमारी टीम गठित कर संयुक्त रूप से भारत नेपाल सीमा स्थित गलगलिया के भातगांव बाजार में अभियान चलाते हुए भातगांव बाजार में एक बाइक जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर डब्लू बी 74 बी क्यू 4269 सवार युवक को रोक कर उक्त युवक की तलाशी के क्रम में युवक के पास से प्लास्टिक में लपेटा हुआ 42 ग्राम संदिग्ध ब्राउन शुगर बरामद हुआ।

जिसके बाद मौके से उक्त तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं उक्त तस्कर से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम मो० अनीश उम्र 28 वर्ष पिता कासिम साकिन लकड़ी डिपो, थाना गलगलिया, जिला किशनगंज निवासी के रूप में बताया।

वहीं एसएसबी द्वारा आवश्यक कारवाई करने के बाद जब्त संदिग्ध ब्राउन शुगर के साथ उक्त तस्कर को गलगलिया पुलिस को सुपुर्द कर दिया है। वहीं गलगलिया थानाध्यक्ष राहुल ने बताया कि तस्कर मो० अनीश के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए थाना कांड संख्या 44/24 दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।

 

[the_ad id="71031"]

Kishanganj:गलगलिया निवासी मो० अनीश को एसएसबी एवं पुलिस ने संयुक कारवाई में 42 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ किया गिरफ्तार

error: Content is protected !!
× How can I help you?