Search
Close this search box.

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया महाशिवरात्रि,श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

टेढ़ागाछ/किशनगंज।मनोज कुमार

टेढ़ागाछ प्रखंड क्षेत्र में शनिवार को महाशिवरात्रि का त्यौहार मनाया गया।इस अवसर पर क्षेत्र के विभिन्न शिवालयों में भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया।इस मौके पर हरहर महादेव के गुंजायमान से वातावरण भक्तिमय हो गया।क्षेत्र के सुहिया,तेघरिया, मटियारी,बीबीगंज,खनियांद,गम्हरिया, फरहबाड़ी, काशलता,शीशागाछी, टेढ़ागाछ थाना परिसर स्थित शिवालय,बेणुगढ़ सहित दर्जनों स्थानों में भारी भीड़ के साथ श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया।

टेढ़ागाछ प्रखंड अंतर्गत खनियांबाद पंचायत स्थित खनियांबाद नागेश्वरनाथ मंदिर में शनिवार को भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने अहले सुबह से पूजा अर्चना कर जलाभिषेक किया। स्थानीय श्रद्धालुओं के अलावे नेपाल से भी भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने यहाँ पहुँच कर जलाभिषेक किया।श्रद्धालुओं ने बताया कि खनियांबाद के बाबा नागेश्वरनाथ का महिमा अपरम्पार है। बरगत पेड़ से 2002 ई० में बाबा नागेश्वरनाथ का दर्शन यहाँ के स्थानीय श्रद्धालुओं को हुआ था। बाबा का आपरूपी आकृति बरगत के पेड़ के निचले हिस्से से निकला था।

जिसकी चर्चा भारत-नेपाल में काफी सुर्खियों में थी।उत्तरोत्तर बाबा का महिमा और श्रद्धालुओं की आस्था बढ़ती गई।अब तो यह आस्था का केन्द्र बना हुआ है।यहां हर वर्ष भारी संख्यां में भारत व नेपाल से श्रद्धालु अपने संतानों का मुण्डन संस्कार करने यहाँ आते है।श्रद्धालुओं का कहना है कि बाबा के दर्शन मात्र से मनोकामना पूरी होती है।यहां हर समुदाय के लोग पूजा-अर्चना एवं मेला के आयोजन से प्रसन्न हैं।पूजा कमिटी की ओर से पूजा एवं श्रद्धालुओं के लिए समुचित व्यवस्था की जाती है।इस मौके पर पूर्व मुखिया लखन लाल पंडित व अन्य श्रद्धालु मंदिर परिसर में मौजूद थे।

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया महाशिवरात्रि,श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

error: Content is protected !!
× How can I help you?