Search
Close this search box.

किशनगंज :मिड डे मील में मिला कीड़ा,अभिभावकों में आक्रोश

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

बहादुरगंज /किशनगंज/निशांत

बहादुरगंज प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मुख्य बाजार झाँसी रानी चौक के समीप स्थित आदर्श मध्य विद्यालय बहादुरगंज में अध्ययनरत छात्र – छात्राओं को मिलने वाली मिड डे मील में कीड़ा मिलते ही पुरे विद्यालय में अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया.वहीँ विद्यालय में अध्ययनरत छात्र – छात्राओं में भय का माहौल व्याप्त है.


बताते चले कि बहादुरगंज नगर क्षेत्र के अधिकांश सरकारी विद्यालयों में सरकार की ओर से दी जाने वाली मीड डे मील भोजन जन जागृति एजेंसी के द्वारा उपलब्ध करवाया जाता है। जन जागृति एजेंसी में कार्यरत कर्मियों की लापरवाही से विद्यालय में अध्य्यनरत छात्र -छात्राओं के साथ एक बड़ी घटना घटित होने से बच गयी. घटना के संदर्भ में स्थानीय अभिभावकों ने जन जागृति एजेंसी के विरुद्ध आक्रोश जताते हुए जिला पदाधिकारी तुषार सिंगला से उचित जाँच कर कार्यवाही की मांग की है.


इस संदर्भ में विद्यालय के अध्यक्ष सह स्थानीय वार्ड पार्षद संजय भारती ने कहा कि स्थानीय अभिभावकों के द्वारा पूर्व में भी कई बार उक्त एजेंसी के द्वारा दिए जाने वाले मिड डे मील की गुणवत्ता पर सवालिया निशान लगाया गया था ।जिसकी सुचना विद्यालय के प्रधानाध्यापक के माध्यम से संबंधित विभाग एवं एजेंसी को भी दी गयी थी। परंतु फिर भी सुधार न होना एवं इस प्रकार के विषाक्त भोजन छात्र छात्राओं के लिए भेजा जाना एक बड़ी लापरवाही को दर्शाता है.


घटना के संदर्भ में जिला मध्याह्न भोजन पदाधिकारी नूपुर कुमारी से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी उन्हें दूरभाष द्वारा प्राप्त हुई है. मामले की जाँच कर उक्त एजेंसी के विरुद्ध कारवाई की जायगी.


बताते चले कि इससे पूर्व भी जिले के कई विद्यालयों में उपरोक्त एजेंसी के द्वारा छात्र छात्राओं को दिए जाने वाले भोजन में विषाक्त कीड़ा पाया जा चूका है एवं विभाग ने एजेंसी के विरुद्ध कार्यवाही का आश्वासन दिया था,परंतु समय के साथ ही मामला ठंडे बस्ते में चला जाता है जिससे की विभागीय कार्यवाही पर सवालिया निशान खड़ा हो रहा है ।

किशनगंज :मिड डे मील में मिला कीड़ा,अभिभावकों में आक्रोश

error: Content is protected !!
× How can I help you?