Search
Close this search box.

रेल सुरक्षा आयुक्त ने गलगलिया अररिया रेल लाइन का किया निरीक्षण,दिए जरूरी निर्देश

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

किशनगंज में रेल सुरक्षा आयुक्त (सीआरएस) अपने दो दिवसीय निरीक्षण कार्यक्रम के तहत सोमवर को ठाकुरगंज पहुंचे । जहां उन्होंने अररिया से गलगलिया योजना अंतर्गत न्यू रेल लाइन योजना में ठाकुरगंज-पौआखाली रेल खंड का निरीक्षण किया ।

इस दौरान विशेष ट्रेन से  ठाकुरगंज पहुंचने के बाद  उन्होने मोटर ट्रॉली से पूरे रेल खंड का निरीक्षण किया । वही कल मंगलवार को भी सीआरएस के द्वारा निरीक्षण किया जाना है, इधर इस निरीक्षण के बाद लोगो के रेल खंड पर ट्रेनों के परिचालन की आस जगी है।

वही इस निरीक्षण के दौरान दौरान रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने जाम की स्थिति देख ROB की संभावना पर विचार करने का रेलवे अधिकारियों को निर्देश दिया है। ठाकुरगंज रेलवे गेट के समीप रेलवे फुटओवर ब्रिज निर्माण करने को लेकर भी सीआरएस ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि रेलवे फ़ुट ओवरब्रिज बन जाने से जाम की समस्या से निजात मिलेगी और यहां के आम जनता को काफी लाभ पहुंचेगा। निरीक्षण के दौरान सीआरएस, डीआरएम, हेड डीआरएम, रेलवे के सभी वरीय पदाधिकारी की मौजूदगी में नट बोल्ट खोलकर पटरियों की जांच की गई है ।

गौरतलब हो कि पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे का मुख्य द्वार माने जाने वाले ठाकुरगंज रेलवे स्टेशन होकर बहुत जल्दी अररिया टू गलगलिया न्यू लाइन में ट्रेन के परिचालन की संभावना है जिससे लाखों की आबादी को इसका लाभ पहुंचेगा अब लोगों को अररिया जाने के लिए ट्रेन के सफर करने का सुनहरा अवसर मिलेगा। इसी के साथ सीआरएस ने जानकारी दी कि कल मंगलवार को ही ठाकुरगंज-पौआखाली रेल खंड पर स्पीड ट्रायल भी होगा।

रेल सुरक्षा आयुक्त ने गलगलिया अररिया रेल लाइन का किया निरीक्षण,दिए जरूरी निर्देश

error: Content is protected !!
× How can I help you?