Search
Close this search box.

इस बार का चुनाव सिर्फ चुनाव नहीं, देश के भविष्य का चुनाव है- सांसद

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

बिहार पहुंचे केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री, सांसद ने किया अभिवादन

ओबीसी वर्ग से आने वाले कर्पूरी ठाकुर को पीएम मोदी की सरकार ने दिया सम्मान- सांसद

ओबीसी के हित में पीएम मोदी ने अभूतपूर्व कार्य किया है- सांसद

अररिया  /बिपुल विश्वास

  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पटना पहुंचे जहा उन्होंने आईसीएआर परिसर में भाजपा के प्रथम प्रदेश अध्यक्ष कैलाशपति मिश्र जी की प्रतिमा का अनावरण किया जिसके बाद पालीगंज विधानसभा अंतर्गत कृषि फार्म मैदान में आयोजित “पिछड़ा- अति पिछड़ा महासम्मलेन” को संबोधित किया। बिहार में एनडीए सरकार के गठन के बाद केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह का बिहार में यह पहला दौरा हैं। केंद्रीय मंत्री अमित शाह का बिहार आगमन पर अररिया सांसद प्रदीप कुमार सिंह सहित अन्य नेताओ ने उनका स्वागत किया हैं।

सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत रत्न बाबा साहब डा.भीमराव अम्बेडकर जी के विचार एवं संविधान के अुनसार सामाजिक विषमता दूर करने हेतु माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मूल मंत्र ’’सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’’ सचमुच में साकार हो रहा है। आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी को नौ साल के दौरान ओबीसी को सबल और सशक्त बनने का मौका मिला है।

पीएम मोदी ने अतिपिछड़ा आयोग को मान्यता देकर संवेधानिक दर्जा दिया है। ऑल इण्डिया कोटा स्कीम के अंतर्गत एम.बी.बी.एस.और एम.डी.के दाखिले में ओबीसी आरक्षण माननीय मोदी जी की सरकार ने दिया है। केन्द्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय और सैनिक स्कूल के दाखिले में ओबीसी के बच्चों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है।

केंद्रीय विश्वविद्यालयों में 2014-15 की तुलना में 2020-21 में ओबीसी छात्रों के नामांकन में 32.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पेट्रोल पम्प और गैस एजेन्सी के आवंटन में ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया गया। राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग वित्त निगम द्वारा ओबीसी को लाभ देने के साथ-साथ बैकों द्वारा विभिन्न योजनाओं के तहत ओबीसी को अपने कार्यकाल में भरपूर लाभ दिलाया गया है।

पीएम मोदी  ने ओबीसी समाज से आने वाले बिहार के महान राजनीतिज्ञ कर्पूरी ठाकुर एवं पूर्व प्रधानमंत्री पी. वी. नरसिम्हा राव को भारत रत्न से सम्मानित किया हैं, ऐसे ही ओबीसी वर्ग के हित में अनेकों कार्य है जिसे माननीय नरेंद्र मोदी जी ने पूरा किया है। वही सांसद ने अपने संबोधन के दौरान बिहार में 40 का 40 सीट एनडीए गठबंधन के पक्ष में देने का लोगों से आग्रह किया है।

सांसद ने कहा कि पालीगंज मे आयोजित इस ओबीसी सम्मलेन के माध्यम से माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी ने प्रधानमंत्री मोदी जी के द्वारा ओबीसी वर्ग के लिए किये कार्य को जनता तक पहुंचाया। ओबीसी के लिए माननीय नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने अभूतपूर्व काम किया हैं।

इस बार का चुनाव सिर्फ चुनाव नहीं, देश के भविष्य का चुनाव है- सांसद

error: Content is protected !!
× How can I help you?