Search
Close this search box.

किशनगंज:अवैध खनन के खिलाफ की गई छापेमारी,माफियाओं में हड़कंप

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज/प्रतिनिधि

खनन विभाग व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने बालू के अवैध भंडारण व परिवहन को लेकर सोमवार की देर रात जिले के विभिन्न बालू घाटो सहित ठाकुरगंज बहादुरगंज राष्ट्रीय राजमार्ग 327 में छापेमारी की। जिससे अवैध खनन करनेवालों में हड़कंप मच गया। डीएम तुषार सिंगला के निर्देश पर जिला खनन पदाधिकारी प्रणव कुमार व एसडीपीओ गौतम कुमार के नेतृत्व में हुई कार्रवाई में खनन निरीक्षक सौरभ कुमार,सदर थाना के अपर थानाध्यक्ष कुंदन कुमार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी व जवान शामिल थे।

बालू घाट में छापेमारी के दौरान पुलिस का बज्र वाहन भी साथ चल रहा था। ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना को टाला जा सके। खनन व पुलिस टीम की इस कार्रवाई से अवैध खनन करनेवालों में हड़कंप मचा रहा। एसडीपीओ गौतम कुमार व जिला खनन पदाधिकारी प्रणव कुमार टीम के साथ सबसे पहले बेलवा स्थित सुदंरबारी धर्मकांटा पहुंचे। जहां इनलोगों ने वहां मौजूद कर्मियों से पूछताछ करते हुए सीसीटीवी व चालानों की जांच की गई वहीं वजन सहित अन्य जांच करते आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इसके बाद बगल में ही बेलवा के सुंदरबारी घाट पहुंचे। जहां कहीं कोई नजर नहीं आया। इसके बाद टीम पोठिया के पुरंदरपुर घाट पहुंची। वहां भी घाट खाली नजर आया। न कोई वाहन व न ही कर्मी दिखा। इसके बाद टीम ठाकुरगंज के सखुआडाली व चेंगा घाट भी गई। वहां भी घाट पर कहीं कोई नहीं नजर आया। जिसके बाद टीम ठाकुरगंज बहादुरगंज राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध खनन परिवहन को लेकर भी सघन जांच अभियान चलाया लेकिन जांच की खबर इंट्री माफिया को लगता ही सड़क सन्नाटा पसरा रहा।

और एक भी ओवरलोडिंग खनन वाहन हाथ नहीं लगा।जिला खनन पदाधिकारी प्रणव कुमार ने बताया कि बालू का अवैध भंडारण व परिवहन करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। डीएम तुषार सिंगला के निर्देश पर लगातार बालू घाटों पर छापेमारी की जाएगी। ताकि अवैध रुप से कोई भी बालू का खनन नहीं कर सके।

रात करीब साढ़े दस बजे से शुरु हुई कार्रवाई डेढ़ बजे रात तक चली। वहीं डीएम ने खनन विभाग के सोमवार की शाम समीक्षा बैठक के दौरान दिशा निर्देश देते हुए अवैध खनन और परिवहन को रोकने के लिए टीम का गठन करते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया था इसके बाद महज कुछ घंटे में ही टीम ने छापेमारी अभियान शुरू किया।

किशनगंज:अवैध खनन के खिलाफ की गई छापेमारी,माफियाओं में हड़कंप

error: Content is protected !!
× How can I help you?