Search
Close this search box.

ध्वस्त कलवर्ट होकर विद्यालय जाना बच्चों की बनी मजबूरी, हो सकती है दुर्घटना, पुल निर्माण की मांग

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

टेढ़ागाछ/किशनगंज।प्रतिनिधि

टेढ़ागाछ प्रखंड क्षेत्र के हवाकोल पंचायत अंतर्गत गोढ़िया हाट स्थित ध्वस्त कलवर्ट के निर्माण नहीं होने से आसपास के अवाम सहित स्कूली बच्चों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। ज्ञात हो कि विगत 10 वर्षों से यह कलवर्ट ध्वस्त है। आसपास के दर्जनों गांव के लोगों के लिए परेशानी का सबब है। स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार विगत 10 वर्षों से यहाँ कलवर्ट यही स्थिति है। जबकि बार बार स्थानीय ग्रामीणों द्वारा जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन से ध्वस्त कलवर्ट से हो रही परेशानी से अवगत कराया गया है।

इसके साथ साथ स्थानीय विधायक व सांसद से भी यहाँ आरसीसी पुल की मांग की गई, लेकिन किसी ने अब तक सुधि नहीं ली। जबकि यहाँ से निकट में ही मध्य विद्यालय बगुलाहागी,गोड़िया हाट एवं हवाकोल पंचायत भवन अवस्थित है। जहां दोनों तरफ से स्कूली छात्र-छात्राओं का भी आगमन हुआ करता है।

फिर भी ना तो प्रशासन का ध्यान इस ओर है और ना ही जनप्रतिनिधि का, समस्या जस की तस बनी हुई है। ज्ञात हो कि यहाँ गोढ़िया हाट होने के कारण आसपास के दर्जनों गांव से लोगों का आना जाना रोज यहाँ हुआ करता है। इस सड़क हो कर हवाकोल, झाला, धवेली, चिल्हनियाँ, मटियारी आदि पंचायतों के लगभग 10,000 लोगों की आबादी ध्वस्त कलवर्ट से प्रभावित है।

जानकारी के अनुसार दर्जनों गांव के लोगों का आवागमन इसी रास्ते से हुआ करता है। स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए इस जगह जल्द से जल्द पुल निर्माण कराने की मांग की है।जिससे अवाम के साथ साथ स्कूली बच्चों के लिए विद्यालय आना जाना सुलभ हो जायेगा।

ध्वस्त कलवर्ट होकर विद्यालय जाना बच्चों की बनी मजबूरी, हो सकती है दुर्घटना, पुल निर्माण की मांग

× How can I help you?